ऑटो रिक्शाओं को ट्रैफिक पुलिस आवंटित करेगी यूनिक नम्बर

  
Last Updated:  January 11, 2022 " 03:22 pm"

इंदौर : इंदौर शहर के ऑटो रिक्शाओं के लिए ट्रैफिक पुलिस ने विशेष यूनिक नंबर की व्यवस्था की है। इसका स्टिकर ऑटो रिक्शा के कांच पर चिपकाया जाएगा, जिसका निःशुल्क वितरण किया जाएगा।

ऑटो रिक्शा का रिकॉर्ड सूचीबद्ध होगा।

ऑटो रिक्शा चालक महासंघ के अध्यक्ष राजेश बिडकर ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व यातायात कार्यालय पलासिया में बैठक हुई थी, जिसमें इंदौर ऑटो रिक्शा चालक महासंघ के पदाधिकारियों ने ट्राफिक डीसीपी महेंद्र जैन के सामने यह परेशानी रखी थी कि दस्तावेज चेकिंग के नाम पर प्रत्येक चौराहे पर ऑटो रिक्शा वालों को रोक दिया जाता है, जिसके कारण सवारियों को परेशानी भी उठाना पड़ती है। स्टीकर लगे होने की वजह से अब इस परेशानी का सामना रिक्शा चालकों को नहीं करना पड़ेगा। डीसीपी महेश चंद्र जैन ने तुरंत अधिकारियों को निर्देशित किया था कि जल्द ही यूनिक नंबर की व्यवस्था लागू करें। इंदौर के समस्त ऑटो रिक्शा का रिकॉर्ड सूचीबद्ध करें, जिससे हर ऑटो रिक्शा चालक की जानकारी ट्रैफिक थाने में हो, यूनिक नंबर पाने के लिए ऑटो रिक्शा का परमिट, फिटनेस, इंश्योरेंस रजिस्ट्रेशन, पीयूसी कार्ड की फोटो कॉपी, ऑटो रिक्शा ड्राइवर को यातायात थाने में जमा करानी होगी। डीआरपी लाइन में यातायात पुलिसकर्मी ऑटो रिक्शा ड्राइवर से संपूर्ण दस्तावेज की फोटो कॉपी एकत्रित कर अपडेट कर रहे हैं।
इसमें परमिट, रजिस्ट्रेशन और पीयूसी वैधता की समय अवधि अंकित रहेगी जिससे समय-समय पर ऑटो रिक्शा ड्राइवर अपडेट कराते रहेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *