नागरिकता कानून के समर्थन में बीजेपी चलाएगी जनजागरण अभियान

  
Last Updated:  December 28, 2019 " 04:07 pm"

इंदौर : केन्द्र सरकार द्वारा संसद के दोनों सदनों में चर्चा के बाद पारित करवाकर बनाया गया नागरिकता संशोधन कानून पूरे देश में लागू हो गया है। पाकिस्तान, अफगानिस्तान एवं बंगलादेश से धर्म के आधार पर प्रताड़ित होकर आये सभी लोगों को इस कानून के बनने से भारतीय नागरिकता मिलेगी। इस कानून से देश में रहने वाले किसी भी व्यक्ति, वर्ग व समुदाय को कोई नुकसान नहीं होगा। यह बात हमारे प्रधानमंत्री, गृह मंत्री एवं सभी शीर्ष नेता स्पष्ट रूप से कह चुके है लेकिन कांग्रेस व विरोधी दलों के द्वारा यह भ्रम और अफवाह देश में फैलाई जा रही है कि इससे मुस्लिम समुदाय व देश के नागरिकों को नुकसान होगा।
बीजेपी नगर अध्यक्ष गोपी नेमा ने बताया कि इस सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय कार्यालय में बैठक की गई। देश व प्रदेश में इस कानून के समर्थन में चलाए जाने वाले जनजागरण अभियान के तहत इंदौर में अलग-अलग कार्यक्रम किए जाने का निर्णय बैठक में लिया गया। इस दौरान नगर में सभी कार्यक्रमों के प्रभारी भी नियुक्त किये गए।
संपूर्ण कार्यक्रमों का नगर प्रभारी, पार्टी के शहर उपाध्यक्ष कमल वाघेला को बनाया गया है। इसी के साथ घर- घर जनसंपर्क अभियान 1से 10 जनवरी तक चलाया जायेगा इसका प्रभारी अभिषेक बबलू शर्मा एवं वीणा शर्मा को बनाया गया है। प्रबुद्धजनों की लगातार संगोष्ठियां 1से 8 जनवरी तक की जाएंगी। जिसका प्रभारी जयंत भिसे एवं जयश्री जातेगांवकर को बनाया गया है। नागरिकता कानून के समर्थन में छोटी संगोष्ठियां ग्राम पंचायत व वार्ड स्तर पर 1से 10 जनवरी तक की जाएंगी। इसका प्रभारी सुमित मिश्रा एवं सविता अखण्ड को बनाया गया है। लगातार नागरिकता अधिकार सम्मान कार्यक्रम भी 1से 10 जनवरी तक किये जायेंगे, जिसका प्रभारी घनश्याम शेर एवं शैलजा मिश्रा को बनाया गया है। इसी के साथ नागरिकता कानून के समर्थन में प्रबुद्धजन हस्ताक्षर अभियान 1से 20 जनवरी तक निरंतर चलाया जाएगा जिसका प्रभारी नानुराम कुमावत और सविता पटेल को बनाया गया है। साथ ही इस कानून के समर्थन और इसकी खुबियां बताने के लिये सोशल मीडिया और आई.टी.विभाग के सदस्यों द्वारा सोशल मीडिया पर सतत अभियान चलाया जायेगा। इसका प्रभारी अतुल बघेरवाल को बनाया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *