ओडिशा ट्रेन हादसे में 261 की मौत की पुष्टि, 900 से अधिक घायल

  
Last Updated:  June 3, 2023 " 01:32 pm"

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल पहुंचे। हादसे की उच्चस्तरीय जांच के दिए निर्देश।

प्रधानमंत्री मोदी भी करेंगे घटनास्थल का दौरा।

नई दिल्ली : ओडिशा के बालासोर मे हुए ट्रेन हादसे में अब तक 261 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। 900 से ज्यादा घायल हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दुर्घटनास्‍थल का दौरा करेंगे। पीएम मोदी अस्पताल जाकर घायलों से भी मिलेंगे।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार सुबह घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने घटना के बारे में जानकारी ली और राहत व बचाव कार्य तेजी से चलाने के निर्देश दिए।रेल मंत्री ने कहा कि यह एक दर्दनाक हादसा है। रेलवे, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और राज्य सरकार बचाव कार्यों में जुटी हैं। बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। मुआवजे का एलान कर दिया गया है। हादसे की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी बनाई गई है। साथ ही रेलवे सेफ्टी कमिश्नर भी घटनास्थल का दौरा करेंगे और इस बात की जांच करेंगे की हादसे की वजह क्या रही।

ऐसे हुआ भीषण हादसा।

रेलवे सूत्रों के अनुसार 12864 बेंगलुरु हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार शाम हावड़ा जाते समय पटरी से उतर गई थी। जिसके चलते उसकी कुछ बोगियां पास वाली पटरी पर जा गिरीं। इसी बीच उक्त पटरी पर 12841 शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस आ गई और वह पटरी पर गिरी बेंगलुरु हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस की बोगियों से टकरा गई। चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस टक्कर लगने के बाद पटरी से उतरी तो उसकी कुछ बोगियां एक माल गाड़ी से टकरा गईं। इस तरह तीन ट्रेनों की इस भिडंत ने भीषण हादसे को जन्म दे दिया।

48 ट्रेन की गई रद्द।

रेलवे के मुताबिक ओडिशा ट्रेन हादसे के चलते 48 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, जबकि 39 डायवर्ट की गई हैं। 10 को शॉर्ट-टर्मिनेट किया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *