कनाड़िया से खजराना गणेश मंदिर तक लिंक रोड के निर्माण का भूमिपूजन

  
Last Updated:  April 20, 2022 " 04:14 am"

कनाडिया क्षेत्र की विभिन्न कालोनियों को लिंक रोड का मिलेगा लाभ।

श्री खजना गणेश मंदिर समिति द्वारा रोड निर्माण हेतु दिये रू 5 करोड।

इन्दौर : शहर में किए जा रहे विकास कार्यो की श्रृंखला में सांसद शंकर लालवानी, आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावडा, विधायक महेन्द्र हार्डिया और भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे द्वारा कनाडिया रोड से खजराना मंदिर तक 10 करोड रु. की लागत से लिंक रोड का भूमिपुजन किया गया। इस अवसर पर निगमायुक्त प्रतिभा पाल, अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, , पूर्व सभापति अजयसिंह नरूका, पूर्व पार्षद प्रणव मंडल, सुनील पाटीदार, आशा होलास सोनी, अरविंद बागडी, पदमा भोजे, मंडल अध्यक्ष, नगर शिल्पज्ञ अशोक राठौर व बडी संख्या में विभिन्न रहवासी संगठन के पदाधिकारी और नागरिक उपस्थित थे।

अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर ने बताया कि शहर के लिंक रोड निर्माण की कड़ी के अंतर्गत कनाडिया रोड से खजराना मंदिर तक रूपये 10 करोड की लागत से 1400 मीटर लंबाई तथा 18 मीटर चौडाई की लिंक रोड बनाई जाएगी। उक्त लिंक रोड निर्माण में सीमेंट कांक्रीट सडक, पुलिया निर्माण, स्टॉर्म वॉटर लाइन, फुटपाथ निर्माण, इलेक्ट्रिक लाइन शिफ्टिंग कार्य भी किया जाएगा। उपरोक्त लिंक रोड के निर्माण में खजराना गणेश मंदिर समिति द्वारा रूपये 5 करोड की सहायता राशि भी दी जा रही है। शेष राशि निगम द्वारा वहन की जा रही है।

सांसद शंकर लालवानी ने इस अवसर पर कहा कि मैं विगत दिवस दिल्ली में था तब इंदौर शहर को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत विभिन्न श्रेणियों में 6 अवॉर्ड मिले, इस पर दिल्ली में सांसदों ने पुंछा कि स्वच्छता के साथ ही स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में भी इंदौर नंबर वन है, यह सब इंदौर कैसे करता है, जिस पर मैंने कहा कि इंदौर की जनता देवतुल्य और सहयोगी है, जिसके सहयोग से यह सब संभव होता है। इस क्षेत्र के विधायक महेंद्र हार्डिया द्वारा विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्य किए गए हैं, इंदौर विकास कार्यो में भी नंबर वन शहर बने, इसमें शहर की जनता का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा, इसी क्रम में कनाडिया से खजराना गणेश मंदिर तक पहुंच मार्ग का भूमिपूजन किया गया है, जिससे इस क्षेत्र की विभिन्न कालोनियों के रहवासियों को खजराना गणेश मंदिर तक पहुंच मार्ग मिलेगा, जिससे की समय की भी बचत होगी।
विधायक महेन्द्र हार्डिया ने कहा कि यह लिंक रोड इस क्षेत्र की महत्वपूर्ण लिंक सडक है, इसके लिये बहुत समय से प्रयास किया जा रहा था, जिसमें जनप्रतिनिधियों के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियो द्वारा भी सहयोग किया गया है। इस लिंक रोड के निर्माण से रिंग रोड के यातायात का दबाव कम होगा। उक्त लिंक रोड निर्माण में खजरना गणेश मंदिर समिति द्वारा भी रू 5 करोड की सहयोग राशि दी गई है, इस लिंक रोड से विभिन्न कालोनियों के मार्ग जुडेगे। कनाडिया क्षेत्र व विभिन्न कालोनियों के दर्शनार्थियों को श्री खजराना गणेश मंदिर तक जाने में भी आसानी होगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *