कमलनाथ की कोई विश्वसनीयता नहीं रह गई है

  
Last Updated:  November 6, 2023 " 12:25 am"

अपने बेटे को स्थापित करना ही कमलनाथ का है एजेंडा।

इंदौर में पत्रकारों से चर्चा में बोले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल।

इंदौर : केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल का कहना है कि कमलनाथ जैसे नेताओं की कोई विश्वसनीयता नहीं रह गई है। वे कितने भी गारंटी पत्र पर दस्तखत कर लें, जनता उनपर भरोसा करने वाली नहीं है।वे अपनी पार्टी में ही अकेले पड़ गए हैं। उनका केवल एक ही एजेंडा है, अपने बेटे को गद्दी पर बिठाना। केंद्रीय मंत्री गोयल रविवार को इंदौर प्रवास पर प्रेस वार्ता के जरिए पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

Sez जैसी अच्छी नीति को कमलनाथ ने बरबाद किया।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस के नेता कमलनाथ पर आरोप लगाया कि उन्होंने केंद्रीय वाणिज्य मंत्री रहते sez जैसी अच्छी उद्योग नीति को बर्बाद कर दिया। मेरे मुंबई के कई उद्योगपति मित्र बताते हैं की उन्हें sez का लाइसेंस लेने के लिए कितने पापड़ बेलने पड़े थे।

पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में बीजेपी लड़ रही चुनाव।

मप्र सहित पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में बीजेपी के बिना सेनापति के चुनाव लड़ने संबंधी सवाल पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का कहना था कि बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सामूहिक नेतृत्व के आधार पर चुनाव लड़ रही है। मप्र में सभी बड़े नेता चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें अलग – अलग क्षेत्रों की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। चुनाव में बीजेपी ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी।

बीजेपी में कांग्रेस जैसा परिवारवाद नहीं।

परिवारवाद को लेकर पूछे गए सवाल पर केंद्रीय मंत्री गोयल का कहना था कि बीजेपी में सभी कार्यकर्ता हैं। किसी राजनीतिक परिवार से आने का कोई लाभ यहां नहीं मिलता। परिवारवाद के लिए पार्टी में जगह नहीं है।जमीनी स्तर से काम करते हुए कार्यकर्ता आगे बढ़ता है और सत्ता या संगठन में किसी पद पर पहुंचता है। पीयूष गोयल ने कहा कि उनके पिता केंद्रीय मंत्री रहे, मां विधायक रही पर उन्होंने कभी मुझे प्रोजेक्ट नहीं किया। पिता के निधन और मां के राजनीति छोड़ने के बाद उन्हें संगठन में कोई पद मिला था। करीब 24 साल वे कार्यकर्ता बनकर काम करते रहे।

पीएम मोदी और सीएम शिवराज ने ईमानदार सरकार दी।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दावा किया कि पीएम मोदी ने केंद्र में और सीएम शिवराज सिंह ने मप्र या में ईमानदार सरकार दी और गरीब कल्याण की कई योजनाएं लागू की जिनका लाभ समाज के हर वर्ग को मिला। उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार के रहते बोफोर्स, 2जी स्पेक्ट्रम, कोयला, कॉमनवेल्थ जैसे लाखों करोड़ के घोटाले हुए। कांग्रेस जब भी सत्ता में आती है, घोटालों की बाढ़ आ जाती है।

मप्र को बीमारू से विकासशील राज्य बनाया।

केंद्रीय मंत्री गोयल ने कहा कि बीते 18 वर्षों में बीजेपी की सरकार ने मप्र को बीमारू राज्य से विकासशील राज्य बनाया।आधारभूत संरचना का विकास, अर्थव्यवस्था का उन्नयन और गरीब कल्याण हमारी प्राथमिकताएं रहीं।बेटियो, बहनों को विभिन्न योजनाओं के जरिए सशक्त बनाया जा रहा है।महिला आरक्षण कानून बनाकर राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाई है। शिवराज जी को माता – बहनें भाई और मामा मानती हैं। लाडली बहना योजना में एक करोड़ 31 लाख बहनों को 1250 रुपए प्रति माह दिए जा रहे हैं।बीजेपी सरकार के कार्यकाल में प्रदेश की जीडीपी में 18 गुना वृद्धि हुई है।

कई बड़े प्रोजेक्ट इंदौर आने वाले हैं।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि इंदौर का बीते 20 वर्षों में तेजी से विकास हुआ है। जी – 20 के सफल आयोजन से इंदौर की पहचान पूरी दुनिया में बनी है। उज्जैन में महाकाल लोक के विकास से पर्यटन को बढ़ावा मिला है। इंदौर को वंदे भारत की सौगात मिली है। आईटी हब बनने की ओर इंदौर अग्रसर है।आने वाले समय में इंदौर में कई बड़े प्रोजेक्ट आने वाले हैं।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दावा किया कि जनता का पूरा समर्थन बीजेपी को मिल रहा है। विधानसभा चुनाव में बहुमत पाकर बीजेपी पुनः सरकार बनाने जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *