कमलनाथ के बयानों को भड़काऊ और देश विरोधी बताकर बीजेपी ने आईजी को सौंपा ज्ञापन, की कार्रवाई की मांग

  
Last Updated:  May 23, 2021 " 08:06 pm"

इंदौर : बीजेपी पदाधिकारियों ने रविवार शाम आईजी कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। आईजी हरिनारायणचारी मिश्रा को सौंपे गए ज्ञापन में पूर्व सीएम कमलनाथ के भड़काऊ व गैर जिम्मेदाराना बयानों को लेकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई।
भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे और जिला अध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा कांग्रेस के विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठक में मध्यप्रदेश में ’’मौका है आग लगा दो’’ जैसी भाषा का इस्तेमाल कर प्रदेश की कानून व्यवस्था बिगाड़ने और अराजकता फैलाने का कुत्सित प्रयास किया गया। यही नहीं चायनिज कोरोना को इंडियन कोरोना बताकर वे विश्व में भारत की छवि खराब कर रहे हैं।
रणदिवे व सोनकर ने कहा कि जब पूरे प्रदेश में शासन-प्रशासन कोरोना महामारी से निपटने में लगा है, ऐेसे समय में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का आग लगाने वाला बयान प्रदेश का माहौल खराब करने अराजकता फैलाकर प्रदेश की सार्वजनिक शांति को भंग करने एवं आमजन को भड़काकर सरकार के खि़लाफ़ अवैधानिक कदम उठाने हेतु उकसाने और दंगा भड़काने का सुनियोजित प्रयास है। इसकी जानकारी हमेंं जनता के बीच जाकर उनसे बात करने पर प्राप्त हुई है, जो देशद्रोह की श्रेणी में आता है। अतः कलमनाथ के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124(।), 505(1), 153(।)एवं 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया जाए।

देश- प्रदेश की छवि बिगाड़ने में लगे हैं कमलनाथ।

बीजेपी पदाधिकारियों ने कहा कि चायनिज कोरोना को इंडियन कोरोना बताकर कमलनाथ ने भारत की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छवि बिगाड़ने का काम किया है।उनका यह बयान आम नागरिकों के बीच भय का माहौल भी पैदा करता है। उनका यह भी कहना है कि सरकार लाखों लोगों की मौत का आकड़ा छुपा रही है, उनका यह कथन भी बेहद भड़काऊ होकर अशांति फैलाने वाला और डराने वाला है। यदि शीघ्र उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई नहीं की गई तो प्रदेश में कानून व्यवस्था निश्चित रूप से बिगड़ने का अंदेशा है।अतः कमलनाथ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर आईजी को ज्ञापन सौंपा गया है।
आईजी को ज्ञापन सौंपने वालों में प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार, प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, विधायक रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, मधु वर्मा एवं भाजयुमो कानूनी समिति प्रदेश सहसंयोजक, एडवोकेट भूपेंद्रसिंह कुशवाह प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *