कम्प्यूटर बाबा के आश्रम पर चला बुलडोजर, बाबा को भेजा जेल

  
Last Updated:  November 8, 2020 " 08:22 pm"

इंदौर : पूर्व की कमलनाथ सरकार में मंत्री का दर्जा पाने वाले कम्प्यूटर बाबा के हातोद तहसील के ग्राम जम्बुर्डी हप्सी स्थित आश्रम पर रविवार को प्रशासन का बुलडोजर चल गया। नगर निगम अमले के साथ एडीएम अजय देव शर्मा और हातोद एसडीएम शाश्वत शर्मा कम्प्यूटर बाबा के आश्रम पहुंचे आश्रम के अवैध कब्जे को बुलडोजर की मदद से ढहा दिया। बताया जाता है कि बाबा ने कई एकड़ सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर रखा था, जिसे मुक्त कराया गया। जमीन का बाजार मूल्य लगभग 80 करोड़ रुपए बताया गया है।भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। कार्रवाई का विरोध करने पहुंचे कम्प्यूटर बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

2 माह पूर्व दिया था नोटिस..?

बताया जाता है कि 2 माह पूर्व कम्प्यूटर बाबा को अवैध कब्जे के मामले में नोटिस भी दिया गया था। नोटिस की अवधि बीतने के बाद हातोद एसडीएम ने 2 हजार रुपए अर्थदंड के साथ सरकारी जमीन से बेदखली का आदेश पारित किया था। उपचुनाव के लिए मतदान सम्पन्न होने के बाद प्रशासन ने बाबा के अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया।

अन्य कई भूमियों पर हैं बाबा के अवैध कब्जे।

बताया जाता है कि कम्प्यूटर बाबा ने अम्बिकापुरी एक्सटेंशन स्थित मंदिर और सुपर कॉरिडोर पर सर्वे नम्बर 103 स्थित वन विभाग की जमीन पर भी कब्जा कर रखा है। उन्हें मुक्त कराने की कार्रवाई भी की जा रही है। इसी के साथ बाबा के सरकारी जमीन पर किए गए अन्य कब्जों की जांच भी प्रशासन द्वारा की जा रही है।

लोकतंत्र बचाओ यात्रा निकाली थी।

कम्प्यूटर बाबा ने शिवराज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था। उन्होंने पूरे प्रदेश में लोकतंत्र बचाओ यात्रा भी निकाली थी। समझा जाता है कि राजनीतिक शत्रुता का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *