कलेक्टर इलैया राजा ने जिला चिकित्सालय का किया आकस्मिक निरीक्षण

  
Last Updated:  December 8, 2022 " 07:30 pm"

जिला चिकित्सालय के निर्माणाधीन भवन का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के दिए निर्देश।

अनुपस्थित डॉक्टरों और अन्य स्टाफ के विरूद्ध होगी कार्रवाई।

इंदौर : कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी द्वारा शासकीय अस्पतालों की सुविधाओं को सुदृढ़ बनाने और व्यवस्थाओं में सुधार के लिए लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। इसी सिलसिले में उन्होंने गुरुवार को जिला चिकित्सालय पहुंच कर आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियां उन्होंने शीघ्र दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला चिकित्सालय के भवन का निर्माण कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

जिला अस्पताल का भवन जल्द पूरा हो।

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने अस्पताल भवन के निर्माण कार्य को देखा। उन्होंने गुणवत्ता में सुधार के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि अस्पताल का भवन यथा शीघ्र पूरा हो,जिससे मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं एक ही जगह मिल सके। उन्होंने प्रसूति वार्ड का निरीक्षण भी किया। उन्होंने वार्ड में साफ-सफाई में सुधार करने और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रसूति वार्ड के रिकार्ड को सही ढंग से संधारित रखने के निर्देश भी दिए।

अनुपस्थित दो डॉक्टरों को शोकॉज नोटिस।

कलेक्टर ने अस्पताल में उपलब्ध चिकित्सकों, पैरा मैडिकल स्टाफ और अन्य कर्मचारियों के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। ड्यूटी पर अनुपस्थित दो चिकित्सकों को शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसे चिकित्सक जो अन्यत्र काम कर रहे हैं, उनका रिकॉर्ड रखा जाए। साथ ही उनकी मॉनिटरिंग की जाए और उनके कार्यों का मूल्यांकन भी किया जाए।

मेडिकल बोर्ड सप्ताह में दो दिन लगे।

कलेक्टर ने कहा कि मेडिकल बोर्ड अब सप्ताह में दो दिन ही लगाया जाए, जिससे मरीजों को ज्यादा लाभ मिल सके। प्रतिदिन मेडिकल बोर्ड लगने से अधिकांश चिकित्सकों का समय व्यर्थ जाता है। उन्होंने अस्पताल में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मरीजों तथा उनके परिजनों के लिए स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। कलेक्टर ने कहा कि प्रति सप्ताह व्यवस्थाओं में सुधार की समीक्षा की जाएगी।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित चिकित्सकों के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ. प्रदीप गोयल मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *