कल्याणी माताओं के हाथों करवाया श्री दत्त माऊली स्वागत द्वार का लोकार्पण

  
Last Updated:  May 22, 2022 " 08:08 pm"

इंदौर : पलसीकर कॉलोनी स्थित सदगुरु अण्णा महाराज संस्थान के मार्ग पर नगर निगम ने श्री दत्त माऊली स्वागत द्वार का निर्माण कराया है। रविवार 22 मई को आयोजित एक समारोह में अण्णा महाराज के सान्निध्य में विधिविधान के साथ किया गया। इस मौके पर पद्मश्री जनक पलटा, कृष्णामुरारी मोघे, विधायक आकाश विजयवर्गीय और जीतू पटवारी, पूर्व आईडीए अध्यक्ष मधु वर्मा, सुधीर देडगे, विनीता धर्म, पद्मा भोजे, रंजना मिश्रा, कंचन गिदवानी, दीपिका नाचन, दीवान राजेंद्र पलसीकर सहित कई गणमान्य नागरिक इस अवसर पर मौजूद रहे।

कल्याणियों के हाथों करवाया दत्त माऊली स्वागत द्वार का लोकार्पण।

रविवार को समाज सुधारक राजा राम मोहनराय की जयंती थी। उन्होंने सती प्रथा को बंद करवाने में अहम भूमिका निभाई थी। उनकी स्मृति को नमन करते हुए श्री अण्णा महाराज ने लीक से हटकर कल्याणी (विधवा) महिलाओं के हाथों सत्यनारायण की पूजा, श्रीफल और पचरंगी धागे की गठानों को खुलवाकर दत्त माऊली स्वागत द्वार का लोकार्पण करवाया। तमाम कल्याणी माताओं को इस मौके पर शॉल, श्रीफल और तुलसी की माला भेंटकर सम्मानित किया गया। इस दौरान शंखध्वनि की गई और आतिशबाजी के साथ खुशी का इजहार किया गया।

सुमित्रा ताई ने फोन पर दिए आशीर्वचन।

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा ताई महाजन फिलहाल मुंबई गई हुई हैं। उन्होंने वहीं से फोन पर अपने आशीर्वचन देते हुए स्वागत द्वार के लोकार्पण पर प्रसन्नता जताई। कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों ने भी स्वागत द्वार के निर्माण व लोकार्पण पर प्रसन्नता जताते हुए इसे आध्यात्मिक चेतना का प्रतीक बताया।
अंत में प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *