राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण में भ्रष्टाचार का आरोप, वर्मा ने गडकरी को लिखा पत्र

  
Last Updated:  July 16, 2021 " 08:04 pm"

देवास : राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 59A (वर्तमान नंबर 7 ) के फोरलेन चौड़ीकरण, अधिग्रहण, मकान- भूमि के अवार्ड में कथित अनियमितता एवं भ्रष्टाचार को लेकर पूर्व मंत्री विधायक सज्जन वर्मा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है।         देवास शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी ने बताया कि पूर्व लोक निर्माण मंत्री विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने  पत्र में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लिखा है कि “आप भारत सरकार के सफलतम मंत्रियों में से एक हैं। पारदर्शिता के साथ काम करने में आप विश्वास रखते हैं । आपने पहले भी मेरे द्वारा मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री रहते मेरे निवेदन पर देवास जिले के लिए करोड़ों रुपए की सौगात सिक्स लेन सड़क, फोरलेन सड़क एवं ओवर ब्रिज के रूप में दी है। वर्तमान में आप के रहते मंत्रालय के द्वारा जारी की गई अवार्ड की राशि को लेकर स्थानीय अधिकारियों द्वारा भारी भ्रष्टाचार एवं अनियमितताओं की शिकायत देवास जिले के स्थानीय ग्राम गुराडिया, दुलवा ,रामनगर तहसील खातेगांव ग्राम मनासा तहसील कन्नौज के ग्राम वासियों द्वारा की जा रही है। उन्होंने आपके नाम एक ज्ञापन मुझे विगत दिनों नेमावर प्रवास के दौरान सौंपा था, जो पत्र के साथ सलग्न कर रहा हूं। इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा कई दिनों से आंदोलन भी चलाया जा रहा है।
मुझे पूरा भरोसा है कि भारत सरकार के सबसे सफल मंत्री के नाते आपके विभाग की छवि को धूमिल करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए आप ग्रामीणों को न्याय दिलवाएंगे।”

मनोज राजानी के अनुसार फोरलेन चौड़ीकरण के लिए किए जा रहे भूमि अधिग्रहण के मुआवजे में अधिकारी भारी भ्रष्टाचार कर रहे हैं। पीड़ितों को उनका वाजिब हक नहीं मिल रहा है। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लिखे पत्र के जरिए पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने इसी अनियमितता की ओर उनका ध्यान आकर्षित किया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *