कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला, 20 जवान शहीद

  
Last Updated:  February 14, 2019 " 02:08 pm"

पुलवामा: श्रीनगर- जम्मू हाइवे पर पुलवामा जिले के अवंतिपोरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती आतंकी हमले में 20 जवान शहीद हो गए। कई घायल हैं जिनका श्रीनगर के अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है।
बताया जाता है कि गुरुवार शाम सीआरपीएफ की 54 वी बटालियन के जवानों का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। काफिले में 70 से अधिक गाड़ियां शामिल थी। उसी दौरान अवंतिपोरा के पास विस्फोटकों से लदी गाड़ी ने काफिले की एक बस को टक्कर मार दी। गाड़ी के टकराते ही जोरदार धमाका हुआ और बस के परखच्चे उड़ गए। हमले इन 20 जवान शहीद हो गए और दर्जनों घायल हुए।घायलों को तत्काल श्रीनगर के अस्पताल में शिफ्ट कर इलाज शुरू किया गया। कई घायल जवानों की हालत गंभीर बनी हुई है।

जैश का आतंकी था आत्मघाती हमलावर।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने इस आत्मघाती हमले को अंजाम दिया। वह पुलवामा के काकापोरा का रहनेवाला था और 2018 में जैश में शामिल हुआ था।

हाइअलर्ट पर सेना, सर्च ऑपरेशन शुरू।

आतंकी हमले के बाद दक्षिण कश्मीर में हाईअलर्ट जारी करने के साथ सेना, अर्द्ध सैनिक बल और जे एंड के पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। पुलवामा, शोपियां, कुलगाम और श्रीनगर जिलों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।
इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 20 जवानों की शहादत पर गहरा दुख जताया है। वे शुक्रवार को श्रीनगर पहुंचकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *