कानूनी प्रक्रिया पूरी होने तक राम मंदिर पर अध्यादेश नहीं- पीएम मोदी

  
Last Updated:  January 1, 2019 " 07:10 pm"

नई दिल्ली: नए साल 2019 के पहले दिन एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने राम मंदिर, राफेल, नोटबन्दी, जीएसटी, किसान कर्ज माफी और हाल ही में 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली हार सहित तमाम मुद्दों पर बात की।

राम मंदिर पर फिलहाल अध्यादेश नहीं

राम मंदिर को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि इसके लिए अध्यादेश तभी लाया जा सकता है जब इसे लेकर चल रही सारी कानूनी प्रक्रिया पूरी हो जाए। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उससे जुड़े वकील सुप्रीम कोर्ट में बाधाएं खड़ी कर रहे हैं, इसके चलते राम मंदिर मामले की सुनवाई धीमी गति से चल रही है।

नोटबन्दी से मजबूत हुई अर्थव्यवस्था

पीएम मोदी ने नोटबन्दी को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि काले धन की समानांतर इकॉनमी को खत्म करने के लिए ये कदम उठाया गया था। नोटबन्दी से अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है। करदाताओं की संख्या बढ़ी है। बैंकिंग सेक्टर के जरिये लेनदेन की प्रक्रिया पारदर्शी हुई है।

सत्ता विरोधी हवा हार की वजह

हाल ही में 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली हार के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि इसकी वजह 15 साल की एन्टी इनकंबेंसी रही। तेलंगाना और मिजोरम में हम सत्ता में आएंगे ये कोई नहीं कह रहा था। छत्तीसगढ़ में हमारी हार हुई पर राजस्थान और मप्र में किसी को बहुमत नहीं मिला। हालांकि हरियाणा, जम्मू- कश्मीर और त्रिपुरा के पंचायत चुनाव में बीजेपी को जीत हासिल हुई है।

भगौड़ों को वापस लाने का किया जा रहा प्रयास

बैंकों को हजारों करोड़ का चूना लगाकर भागे विजय माल्या, नीरव मोदी और अन्य भगौड़े कारोबारियों के बारे में पीएम मोदी का कहना था कि कड़े कानूनों के चलते ही ऐसे लोग देश छोड़कर भागे। उन्हें वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है। उनकी देश- विदेश में स्थित सपत्ति जब्त की जा रही है।

किसानों को भ्रमित कर रही कांग्रेस

कांग्रेस के किसानों को कर्ज़ माफी का लॉलीपॉप देने के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस किसानों को भ्रमित कर रही है। कर्ज माफी से किसानों को राहत मिलती है तो जरूर करनी चाहिए पर उसके बाद भी किसान संकट में हैं। जरूरत इस बात की है की बीज से लेकर बाजार तक किसानों को हर सुविधा दी जाए। हमने इसपर काम किया है।

तीन तलाक़ धार्मिक मामला नहीं

तीन तलाक़ के मुद्दे पर पीएम मोदी बोले कि ये धार्मिक मामला नहीं है। लैंगिक न्याय का मसला है। कई इस्लामिक देशों में भी तीन तलाक़ पर बैन है। शबरीमाला मंदिर मामले में पीएम मोदी का का कहना था कि कई ऐसे मंदिर भी हैं जहां पुरुषों के जाने पर पाबंदी है।

राफेल पर सुप्रीम कोर्ट ने स्थिति स्पष्ट कर दी है।

राफेल को लेकर राहुल गांधी के आरोपों के बारे में पीएम मोदी का कहना था कि उन्होंने संसद में अपनी बात रख दी है। सुप्रीम कोर्ट भी सौदे को लेकर स्थिति स्पष्ट कर चुका है। कांग्रेस आरोप लगा रही है तो उसे सबूत भी पेश करना चाहिए।

चुनाव के पहले दिखती है असहिष्णुता

पीएम मोदी ने गाय के मुद्दे पर भीड़ की हिंसा को गलत ठहराया लेकिन चुनाव के पहले कुछ लोगों के असहिष्णुता का राग अलापने की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि हमारी कोई भी योजना जाति धर्म को ध्यान में रखकर नहीं बनाई गई।
इसके अलावा पीएम मोदी ने मिडिल क्लास, सर्जिकल स्ट्राइक, कांग्रेस मुक्त भारत और अपनी विदेश यात्राओं को लेकर किये गए सवालों के भी जवाब दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *