कियोस्क सेंटर की सुविधाएं चाहिए तो दिखाना होगा टीकाकरण प्रमाण पत्र

  
Last Updated:  June 2, 2021 " 08:35 pm"

इंदौर : जिले में कोविड टीकाकरण अभियान लगातार जारी है। जिले में अब तक लगभग 11 लाख से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है। टीका लगवाने हेतु लोगों को विभिन्न प्रकार से जागरूक भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में कलेक्टर मनीष सिंह ने बुधवार को रेसीडेंसी कोठी में जिले में कोविड टीकाकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से समस्त कियोस्क संचालकों की विशेष बैठक आयोजित की। बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने सभी कियोस्क संचालकों को निर्देश दिए कि कियोस्क सेंटर में आने वाले नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जाए। लोगों द्वारा वैक्सीन लगवाने का प्रमाण पत्र दिखाने के उपरांत ही कियोस्क संचालक उन्हें सेंटर पर उपलब्ध कराई जा रहीं सुविधाएं प्रदान करें। इसी तरह कियोस्क सेंटर में कार्यरत कर्मचारियों का भी शत-प्रतिशत टीकाकरण कराया जाए।

टीकाकरण है कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय।

कलेक्टर ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में यह पाया गया है कि जिन लोगों को वैक्सीन के दोनों टीके लग चुके हैं, उनमें से अधिकांश लोग होम आइसोलेशन में रहकर ही स्वस्थ हो गए। इसलिए कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा जनप्रतिनिधियों, क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य एवं सभी सामाजिक संगठनों के माध्यम से टीकाकरण के प्रति नागरिकों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।

ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए जाएंगे टीकाकरण शिविर।

बैठक में उपस्थित सदस्यों के सुझाव पर उन्होंने निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवा सके, इसके लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर सेवा भारती भी बस्तियों में टीकाकरण शिविर लगाएगी। उक्त टीकाकरण शिविर में ग्रामीण बस्तियों में निवास कर रहे 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग जिनमें कामकाजी महिलाएं, ठेला संचालक आदि लोग शामिल हैं, उनका टीकाकरण विशेष रुप से कराया जाएगा।कलेक्टर ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में ड्राइव इन टीकाकरण की प्रक्रिया भी जल्द शुरू की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *