कोरोना के कारण ठप हुए कामकाज को देखते हुए विद्यार्थियों की फीस माफ करें सरकार- वर्मा

  
Last Updated:  August 13, 2020 " 07:12 pm"

इंदौर : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने गुरुवार को ट्वीट कर शिवराज सरकार से कोरोना संकट के मद्देनजर छात्रों की सभी तरह की फीस माफ करने की मांग की। जिस तरह से प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है तथा अनियोजित तरीके से लॉकडाउन लगाने से पूरे प्रदेश के नागरिक आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहे हैं, ऐसे में उनके लिए अपने बच्चों की स्कूल-कॉलेज की फीस भरना असंभव है।

विद्यार्थियों की फीस माफ करें सरकार।

श्री वर्मा ने कहा कि तीन-चार महीनों सभी तरह का कामकाज पूरी तरह से ठप हो गया है। छोटे दुकानदार, व्यापारी, मजदूर, प्राइवेट नौकरीशुदा लोगों पर जैसे परेशानियों का पहाड़ टूट पड़ा है| उनके लिए अपनी दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुओं को जुटाना ही मुश्किल हो रहा है ऐसे में स्कूल-कॉलेज जो अभी तक नहीं खुले हैं उन विद्यार्थियों की फीस सरकार द्वारा माफ की जानी चाहिए।

श्री वर्मा ने एनएसयूआई द्वारा चलाए जा रहे अभियान “एमपी स्टूडेंट विथ परिवर्तन” के अंतर्गत सरकार से इस विषय में अपनी मांग रखी| इसके पूर्व भी श्री वर्मा ने सभी विद्यार्थियों की परीक्षाएं रद्द कर उन्हें जनरल प्रमोशन दिए जाने की वकालत की थी और लगातार उस मुद्दे पर सरकार पर दबाव बनाए रखा था।
उन्होंने कहा कि सरकार कोई भी हो यदि वह छात्रों की मांगों पर गौर नहीं करती तो यही छात्र शक्ति एक होकर बड़ी से बड़ी सत्ता को भी हिलाने की ताकत रखती है| मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान से अपील करता हूं कि वह तुरंत छात्रों की मांग पर विचार करें और सभी छात्रों की फीस माफ की जाए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *