कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से ब्रिटेन में पहली मौत की पुष्टि

  
Last Updated:  December 14, 2021 " 01:08 am"

लंदन : ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए वैरियंट ओमीक्रोन से पहली मौत की पुष्टि की गई है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ओमीक्रोन से पहली मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि यह नया स्ट्रेन बड़ी तादाद में लोगों को संक्रमित कर रहा है। उन्होंने आग्रह किया है कि 30 साल से अधिक उम्र के लोग कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज जरूर लगवाएं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी डॉक्टरों के दावों के उलट चेतावनी देते हुए कहा कि लोग ओमीक्रोन के खतरे को हल्का न समझे।

ओमीक्रोन से ग्रसित मरीज बड़ी तादाद में पहुँच रहे अस्पताल।

पीएम जॉनसन ने कहा कि दु:ख की बात है कि ओमीक्रोन से अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या बढ़ी है।

बता दें कि ब्रिटेन में सोमवार से 30 साल के अधिक उम्र के लोगों को कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज देने का काम शुरू कर दिया गया है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि यह देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप को नियंत्रित करने के लिए उठाए गए कदमों में से यह एक है। इंग्लैंड के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने कहा कि देश में 30 से 39 साल उम्र के 75 लाख लोग हैं, जिनमें से 35 लाख लोग सोमवार से बूस्टर खुराक के लिए पात्र हैं।
डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक ओमीक्रोन ब्रिटेन में तेजी से पैर पसार रहा है और अगले दो हफ्तों में इसका और भी ज्यादा भयानक रूप देखने को मिल सकता है। ब्रिटेन की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि इस महीने के आखिर तक संक्रमण के मामले 10 लाख तक पहुंच सकते हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *