मस्जिदों के इमाम व हाफिजों का सर्वधर्म संघ ने किया सम्मान

  
Last Updated:  April 28, 2022 " 09:17 pm"

इंदौर : सर्वधर्म संघ के बैनर तले प्रिंस यशवंत रोड़ पर मस्जिदों के इमाम और हफीज़ो का सम्मान पुष्पहार और साफ़ा पहना कर हिन्दू मुस्लिम धर्म प्रमुखों के हाथों किया गया।

गुरुवार को सर्वधर्म संघ के प्रिंस यशवंत रोड स्थित दफ्तर में आयोजित कार्यक्रम में रमज़ान माह में तरावीह की विशेष नमाज़ में बगैर देखे पूरा क़ुरआन सुनाने वाले हाफिजों,मस्जिद के पेश इमामों और अज़ान देने वाले मोअज़्ज़िनों को शबे क़द्र पर नज़राना देकर दस्तारबंदी की गयी। सम्मानित होनेवालों में हाफ़िज़ मो नदीम फात्मा मस्जिद, हाफ़िज़ फ़ज़ल अहमद राज़्वी हरसिद्धि मस्जिद, हाफ़िज़ ज़मीर साहब जेल रोड मस्जिद, हाफ़िज़ हसन साहब कबूतरखना मस्जिद शामिल थे। शहर क़ाज़ी डॉक्टर इशरत अली, स्वामी वर्धानन्द गिरी महाराज और मंज़ूर बेग के हाथों इन इमामों को तोहफे और नकद नज़राना पेश कर इस्तक़बाल किया गया।

मुल्क की खूबसूरती हिंदू- मुस्लिम एकता में है।

इस मौके पर अपने विचार रखते हुए शहर काजी इशरत अली ने कहा कि देश की खूबसूरती हिंदू – मुस्लिम एकता में ही निहित है। इसतरह के आयोजनों से समाज में भाईचारा बढ़ेगा।

शबे कद्र पर मांगी खुशहाली की दुआ।

सर्वधर्म संघ के अध्यक्ष मंज़ूर बेग ने बताया मुस्लिम समाज द्वारा शबे क़द्र पर कब्रस्तान पर पुरखों की मग़फ़िरत की दुआ मांगी। साथ ही देश की खुशहाली,सलामती, अमन व भाईचारे के लिए भी ख़ास दुआ की गई।

इस मौके पर रियाज़ खान, मुकेश बजाज, याक़ूब खान, ज़ाकिर खान ज़फ़र खान, फेज़ान बैग, समीर बेग, युनुस खान, राजेश चौहान, प्रीतेश जैन, अकबर क़ाज़ी आदि मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *