मुख्यमंत्री चौहान ने लव-कुश चौराहे पर बनने वाले ब्रिज का किया भूमिपूजन

  
Last Updated:  September 2, 2022 " 09:30 pm"

तीन और ब्रिज जल्द बनाए जाने का किया ऐलान।

जनवरी माह में होगा प्रवासी भारतीय सम्मेलन और इन्वेस्टर्स समिट।

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को इंदौर में 56.67 करोड़ रुपए की लागत से लवकुश चौराहे पर बनने वाले 6- लेन फ्लाय ओवर का भूमिपूजन किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर की जनता की मांग को देखते हुए बाणगंगा क्षेत्र से लवकुश चौराहे होकर अरविंदो हॉस्पिटल तक एक और फ्लाय ओवर ब्रिज बनाने की घोषणा भी की। इस दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इंदौर आने वाले 10 वर्षो में देश के हैदराबाद और बैंगलोर जैसे शहरों को पीछे छोड़ देगा। अब इंदौर नई उड़ान भरने के लिए तैयार हो गया है। इंदौर मेट्रो का कार्य तेज गति से हो रहा है। मेट्रो का कार्य पूरा होने के बाद इसका विस्तार किया जाएगा। विस्तार में मेट्रो को सांवेर से होकर उज्जैन भी ले जाया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने आगे कहा कि मेट्रो रेल के कार्य से लवकुश चौराहे पर बनने वाले फ्लाय ओवर का कार्य प्रभावित नही होगा। इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद द्वय शंकर लालवानी और कविता पाटीदार, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायकगण रमेश मेंदोला, महेन्द्र हार्डिया, मालिनी गौड़, आकाश विजयवर्गीय, आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, पूर्व महापौर कृष्णमुरारी मोघे, गौरव रणदिवे, सावन सोनकर सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

युवाओं को रोजगार देने वाला बनाएंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने फ्लाय ओवर कार्यक्रम में युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि एक साल में एक लाख पदों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का कार्य किया जा रहा है। प्रदेश में रोजगार बढ़ाना हमारी प्राथमिकता है। इंदौर और मध्यप्रदेश के युवा प्रतिभाशाली हैं, उनको रोजगार देने के लिए इंदौर में स्टार्टअप पार्क बनाएंगे और पूंजी निवेश की व्यवस्था करेंगे ताकि प्रदेश के युवा रोजगार लेने वाले नहीं बल्कि रोजगार देने वाले बने। साथ ही जो युवा अपना काम धंधा शुरू करना चाहते हैं उनको उद्यम क्रांति योजना के तहत 1 लाख रुपये से 50 लाख रुपए तक का लोन बैंक देगी। इसकी गारंटी युवाओं के मम्मी पापा नहीं मामा देंगे।

इंदौर में दो और फ्लाय ओवर बनेंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इंदौर में 3 और फ्लाय ओवर बनाये जाएंगे। 41.18 करोड़ रुपये की लागत से खजराना चौराहे पर और 47.27 करोड़ रुपये की लागत से भंवरकुआ चौराहे पर भी फ्लाय ओवर बनेगा। साथ ही फूटी कोटी चौराहे पर फ्लाय ओवर बनाने के लिए मिट्टी परीक्षण का कार्य प्रारम्भ भी कर दिया गया है।

प्रवासी भारतीय सम्मेलन इंदौर में होगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 7 से 9 जनवरी तक इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन आयोजित होगा। यहां 77 देशों के भारतीय आएंगे। साथ ही 10 और 11 जनवरी को इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट भी होगी। इसके अलावा भारत में जी-20 का सम्मेलन होगा। इसका एक कार्यक्रम इंदौर में होगा। इस दौरान इंदौर को इस रूप में प्रस्तुत करेंगे कि दुनिया देखती रह जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *