कोरोना वॉलेंटियर्स से सीएम शिवराज ने किया वर्चुअली संवाद, अनुभव साझा किए

  
Last Updated:  June 4, 2021 " 12:22 am"

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के कोरोना वॉलेंटियर्स के साथ वर्चुअली संवाद किया। मुख्यमंत्री ने कोरोना वॉलेंटियर्स से उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों एवं उनके अनुभवों को भी साझा किया। सीएम शिवराज ने भविष्य में कोरोना नियंत्रण को लेकर भावी रणनीति पर वॉलेंटियर्स तथा जन अभियान परिषद के सदस्यों से भी चर्चा की। इंदौर से इस वर्चुअली संवाद कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट सहित जिले के कोरोना वॉलेंटियर्स और जन-अभियान परिषद के पदाधिकारी मौजूद थे।

कोरोना वालेंटियर से की चर्चा।

मुख्यमंत्री चौहान ने इस संवाद कार्यक्रम में इंदौर के युवा कोरोना वॉलेंटियर प्रखर दवे से चर्चा की।
उन्होंने कोरोना वॉलेंटियर दवे से पूछा कि आपको कोरोना वॉलेंटियर बनने की प्रेरणा कहां से मिली। इसपर दवे ने बताया कि मैं आप (मुख्यमंत्री श्री चौहान) के कार्यों से प्रभावित हूँ। आपकी कर्मठता, लगनशीलता एवं सेवाभाव से किये जा रहे कार्यों से प्रेरित हुआ। मैने समाजसेवा का संकल्प लिया और संकट के इस दौर में अपने स्तर पर पीड़ित मानवता की सेवा की। जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट, सेनेटाइजर, मास्क आदि उपलब्ध कराए। इसी के साथ कोरोना से बचाव के उपायों के बारे में जन-जागरण भी किया। भविष्य में भी मै शासन प्रशासन का सहयोगी बनकर कार्य करूंगा।

श्रेष्ठ वालेंटियर्स होंगे पुरस्कृत।

मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर जिले में हुए कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले कोरोना वॉलेंटियर्स को आगामी 15 अगस्त व 26 जनवरी को पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में प्रदेश में सभी सुरक्षित रहे इसके लिए वॉलेंटियर अब वैक्सिनेशन कार्य के लिए लोगों को प्रेरित करें। किल कोरोना अभियान के तहत शहर और ग्राम का सर्वे करें और अनलॉक की प्रक्रिया में समाज को अनुशासित बनाए रखने के लिये जन-जागरूकता का कार्य भी करते रहें, जिससे पुन: कोरोना संक्रमण प्रदेश में न फैले।
कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री सिलावट ने कोरोना वॉलेंटियर्स से चर्चा की और उनका हौसला बढ़ाया। उनसे कहा कि समाजसेवा के कार्य में निरंतर लगे रहे। उन्हें हर संभव मदद दी जाएगी।

बता दें कि प्रदेश में मुख्यमंत्री चौहान के निर्देशानुसार गत 4 अप्रैल से “मैं कोरोना वॉलेंटियर अभियान” प्रारंभ किया गया था। इसमें जन-अभियान परिषद के जिला समन्वयक जिले के नोडल अधिकारी के रूप में कार्य कर रहे हैं। इस अभियान में अब तक प्रदेश में एक लाख 19 हजार 940 से अधिक लोगों द्वारा निर्धारित 5 श्रेणियों की 15 उप श्रेणियों में पंजीयन कराया जा चुका है। इसमें से 61 हजार 210 वॉलेंटियर्स सक्रिय रूप से पूर्णत: नि:शुल्क सामाजिक सेवा एवं जन-जागरूकता का कार्य कर रहे हैं। वर्चुअली कार्यक्रम में भोपाल से वाणिज्यिक कर, वित्त तथा योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री जगदीश देवड़ा और जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष विभाष उपाध्याय भी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *