क्राइम ब्रांच ने 1 करोड़ 10 लाख रुपए कीमत की एमडी ड्रग्स के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार, पूर्व के तस्करों से भी है कनेक्शन

  
Last Updated:  August 7, 2021 " 06:42 pm"

इंदौर : ऑपरेशन प्रहार के तहत क्राइम ब्रांच इंदौर ने दूसरी सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 01 करोड़ 10 लाख रुपए कीमत की 01 किलो 100 ग्राम एमडी ड्रग के साथ मंदसौर के एक बड़े तस्कर को गिरफ़्तार किया है।
डीआईजी मनीष कपूरिया ने बताया कि पूर्व में 70 किलो से भी अधिक जब्त हुई एम.डी ड्रग्स में गिरफ्तार आरोपियों से भी उक्त तस्कर का कनेक्शन सामने आया है। आरोपी मन्दसौर व आस-पास के जिलों और राजस्थान, मुम्बई (महाराष्ट्र) व चैन्नई (तमिलनाडू) में दलालों के माध्यम से एम.डी ड्रग्स की तस्करी करता था। अब तक वह करोड़ों रुपए कीमत की ड्रग्स मुम्बई व अन्य शहरों में खपा चुका है।

सांवेर बायपास से पकड़ा गया तस्कर।

क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक बड़ा तस्कर अय्युब कल्लू शाह निवासी श्यामगढ जिला मंदसौर अवैध मादक पदार्थ एम.डी ड्रग्स की बड़े पैमाने की तस्करी में लिप्त है। वह एम.डी ड्रग लेकर मंदसौर से इन्दौर ग्राहकों की तलाश में आने वाला है और छत्रपति शिवाजी चौराहा (भुट्टा चौपाटी ) सांवेर बायपास उज्जैन रोड पर माल देकर निकल भी जाएगा।
मुखबिर की सूचना पर घटना स्थल छत्रपति शिवाजी चौराहा (भुट्टा चौराहा) सांवेर बायपास इन्दौर उज्जैन रोड थाना सांवेर जिला इन्दौर पर पहुंचकर मुखबिर के बताए हुलिए के व्यक्ति का इंतजार करने लगे। उसी दौरान मुखबिर के बताए हुलिए का व्यक्ति जिसकी उम्र लगभग 40 से 45 साल के आसपास लग रही थी, यात्री प्रतिक्षालय घटना स्थल पर घेराबंदी कर उक्त सन्देही को हिरासत व कब्जे में लिया गया । पूछने पर उसने अपना नाम अय्यूब पिता कल्लू शाह उम्र 40 साल निवासी एकलव्य स्कूल के पास माकडी रोड थाना श्यामगढ जिला मंदसौर होना बताया । इसी क्रम में समक्ष पंचान संदेही अय्यूब पिता कल्लू शाह के कब्जे से भूरे मटमैले रंग का पिट्ठू बैग में रखा क्रिस्टल नुमा व पाउडर नुमा संदिग्ध पदार्थ बरामद किया गया। उसे थैली सहित तोला गया जो कुल वजन (01 किलो 100 ग्राम) होना पाया गया जिसकी समक्ष पंचान सैपल की कार्रवाई की गई । उक्त अवैध मादक पदार्थ के अलावा आरोपी के कब्जे से उपयोग किए जाने वाले 2 मोबाइल हैंडसेट व नकदी 1450/- रुपये भी जब्त किए गए। । उक्त मामले में थाना अपराध शाखा जिला इन्दौर में अपराध क्र 22/2021 धारा 8/22 एन.डी.पी.एस एक्ट का अपराध पंचीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

पूर्व में पकड़े गए तस्करों से सम्बंध।

प्रकरण की विवेचना की दौरान आरोपी अय्युब पिता कल्लू शाह से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह 70 किलो एम.डी ड्रग्स मामले में गिरफ्तार आरोपी रईसउद्दीन खान व दिनेश अग्रवाल को अच्छे से जानता है। एम.डी ड्रग्स के संबंध में इन्ही से बात-चीत होती थी। जेल जाने से पूर्व दिनेश अग्रवाल और रईस व अन्य का माल उसने स्थानीय व अन्य राज्यों में दलालों के माध्यम से खपाया था। गिरफ्तार आरोपी अयूब का मूल रुप से बैंड बाजे का कामकाज है। इसी काम के दौरान टैंट कारोबारी दिनेश अग्रवाल से मुलाकात हुई थी और एम.डी ड्रग्स के सिलसिले में रईस से मुलाकात हुई थी। आरोपी से जप्त माल का संबंध पूर्व में गिरफ्तार आरोपी वेदप्रकाश व्यास से भी है। आरोपी के आपराधिक रिकार्ड ,चल-अचल संपति ,सौरत की जानकारी निकाली जा रही है ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *