खंडवा जनसम्पर्क अधिकारी को रिलीव और निलंबित करने के आदेश से खफ़ा जनसम्पर्क विभाग के अधिकारी गए हड़ताल पर

  
Last Updated:  May 24, 2021 " 05:23 pm"

🔺कीर्ति राणा इंदौर🔺

खंडवा कलेक्टर अनय द्विवेदी द्वारा जिला जनसंपर्क अधिकारी ब्रजेंद्र शर्मा को भोपाल के लिए रिलीव करने और इस आदेश के बाद संभागायुक्त डॉ पवन शर्मा द्वारा शर्मा को निलंबित करने से खफा 52 जिलों के जनसंपर्क अधिकारियों ने सोमवार से कलमबंद हड़ताल का निर्णय ले लिया है।राज्य जनसंपर्क अधिकारी संघ अध्यक्ष अरुण राठौर ने कहा ये दोनों ही आदेश नियम विरुद्ध हैं, जब तक ससम्मान ब्रजेश शर्मा को सेवा में नहीं लिया जाता, नियम विपरीत आदेश जारी कर शर्मा के संताप का कारण बने दोनों अधिकारियों को शासन दंडित नहीं करता तब तक राजभवन से लेकर सीएम हाउस और जिलों तक कलम बंद हड़ताल जारी रहेगी।सोमवार को सीपीआर सुदाम खाड़े को इस आशय का ज्ञापन भी देंगे।
खंडवा कलेक्टर ने जिला जनसंपर्क अधिकारी के परफार्मेंस से नाखुश होकर उन्हें तत्काल प्रभाव से भोपाल के लिए रिलीव करने के साथ वाहन भी छीन लिया था। कलेक्टर का यह आदेश नियम विरुद्ध इसलिेए था कि जनसंपर्क विभाग मुख्यमंत्री के पास है, ऐसे में कलेक्टर की यह कार्रवाई अनुचित थी।
इस अनुचित कार्रवाई के बाद संभागायुक्त डॉ शर्मा द्वारा ब्रजेश शर्मा को निलंबित करना इसलिए अविवेकपूर्ण-अनुचित हो गया कि कलेक्टर ने जिस अधिकारी को भोपाल के लिए रिलीव कर दिया उसे निलंबित करने का अधिकार क्षेत्र कमिश्नर के दायरे में नहीं आता है।
इन दोनों अधिकारियों की कार्रवाई को सभी जनसंपर्क अधिकारियों के राज्य संघ अध्यक्ष अरुण राठौर ने विभाग के अधिकारियों की सेवा को हतोत्साहित और आतंक पैदा करने वाली बताया है। इसके खिलाफ सभी जिलों में कलम बंद हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक सरकार-सीपीआर ब्रजेश शर्मा के पक्ष में सम्मानजनक हल नहीं निकलती।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *