खजराना गणेश को लगेगा सवा लाख लड्डुओं का भोग

  
Last Updated:  January 28, 2024 " 05:13 pm"

खजराना गणेश मंदिर पर सोमवार से 3 दिवसीय तिल चतुर्थी महोत्सव।

कलेक्टर एवं निगम आयुक्त करेंगे शुभारंभ।

इंदौर : तिल चतुर्थी मेला सोमवार, 29 जनवरी से खजराना गणेश मंदिर पर प्रारंभ होने जा रहा है। सुबह 10 बजे कलेक्टर एवं मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष आशीष सिंह, मंदिर प्रशासक निगम आयुक्त हर्षिका सिंह एवं अन्य अतिथि इस महोत्सव का शुभारंभ कर भक्त मंडल की ओर से निर्मित तिल-गुड़ के सवा लाख लड्डुओं के प्रसाद वितरण का शुभारंभ करेंगे।

भक्त मंडल के अरविंद बागड़ी, कैलाश पंच एवं गोकुल पाटीदार ने बताया कि तिल- गुड़ के सवा लाख लड्डुओं का निर्माण पूरा हो चुका है। आठ भट्ठियों पर 40 रसोइयों ने खेमजी महाराज के निर्देशन में पिछले 5 दिनों में लड्डुओं का लगातार निर्माण किया है। रविवार रात 12 बजे बप्पा को भोग लगा दिया जाएगा। सोमवार को सुबह 10 बजे कलेक्टर एवं निगमायुक्त तीन दिवसीय तिल चतुर्थी मेले का शुभारंभ परिसर स्थित 40 मंदिरों की ध्वजा का पूजन एवं गणेशजी को स्वर्ण मुकुट सहित स्वर्ण आभूषण धारण करा कर करेंगे। उसके बाद गणेशजी को सवा लाख लड्डुओं का भोग लगाकर भक्तों के बीच प्रसाद वितरण का शुभारंभ होगा।

मंदिर प्रबंधक घनश्याम शुक्ला ने बताया कि भक्तों की सुविधा के लिए मंदिर में दर्शनों की व्यवस्था महाकाल की तर्ज पर की गई है, ताकि किसी को भी आधे घंटे से अधिक प्रतीक्षा न करनी पड़े। मंदिर को आकर्षक पुष्प एवं विद्युत सज्जा से श्रृंगारित किया गया है। मंदिर पहुंचने वाले सभी मार्गों पर रोशनी, साफ-सफाई आदि प्रबंध भी किए गए हैं। मेले में अनेक दुकानें भी लगेगी। बच्चों के मनोरंजन के लिए चकरी, झूलेवाले भी यहां अपनी दुकानें लगा रहे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *