इंदौर में भारी वर्षा से जनजीवन प्रभावित, कई बस्तियां हुई जलमग्न

  
Last Updated:  September 16, 2023 " 03:37 pm"

नगर निगम,फायर ब्रिगेड व एसडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव में जुटी।

वर्षा प्रभावित बस्तियों के लोगों को किया गया शिफ्ट।

इंदौर : शुक्रवार शाम से इंदौर में भारी बारिश हो रही है। निचली बस्तियों में पानी भर गया है। सड़कें तालाब बन गई हैं, इससे जगह – जगह जाम लग रहा है।सभी तालाब लबालब हो गए हैं। यशवंत सागर ओवरफ्लो हो जाने से उसके गेट खोल दिए गए हैं।शहर के बीच से बहने वाली कान्ह व सरस्वती नदियों में बाढ़ आ जाने से उनके किनारे बसी कई बस्तियां डूब में आ गई हैं। वहा बसे लोगों को अन्यत्र शिफ्ट किया जा रहा है। सभी सरकारी एजेंसियों को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है।स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। बीते 24 घंटे में इंदौर जिले में 4 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है।

शुक्रवार शाम से जारी है अनवरत बारिश का दौर।

इंदौर जिले में शुक्रवार शाम से शुरू हुआ झमाझम बारिश का दौर अनवरत जारी है। भारी बारिश ने सामान्य जनजीवन को अस्तव्यस्त कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते 24 घंटों में 96.06 सेमी याने करीब 4 इंच वर्षा हो चुकी है। अभी भी बारिश का सिलसिला सतत जारी है।

सड़कें बनी तालाब, ट्रैफिक जाम।

अनवरत बारिश के चलते बीआरटीएस सहित शहर की कई सड़कों पर पानी भर गया है। निकासी के इंतजाम नहीं होने से सड़कों पर भरा पानी ट्रैफिक जाम का सबब बन गया है। गाडियां रेंग कर चलने से जगह – जगह जाम लग रहा है।

निचली बस्तियों में भरा पानी।

भारी बारिश से शहर की निचली बस्तियों में जलजमाव की स्थिति बन गई है। लोगों के घरों में पानी भर जाने से उनकी परेशानी बढ़ गई है। खासकर नदी किनारे की बस्तियों में बाढ़ का पानी घुस जाने से वहां रह रहे लोगों को प्रशासन ने समीपस्थ धर्मशालाओं में शिफ्ट करवाया।

अलर्ट मोड़ पर सरकारी एजेंसियां।

भारी बारिश से उत्पन्न हालात को देखते हुए नगर निगम, फायर ब्रिगेड, एसडीआरएफ सहित आपदा और राहत प्रबंधन से जुड़ी तमाम एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। जलजमाव वाले इलाकों में नगर निगम की टीम पानी की निकासी के लिए लगाई गई है। जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी मैदानी अमले के साथ अतिवर्षा से प्रभावितों की मदद के लिए तैनात किए गए हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *