खरगौन में फिलहाल स्थिति नियंत्रण में, गृहमंत्री मिश्रा ने कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

  
Last Updated:  April 11, 2022 " 01:17 pm"

खरगौन : मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में रविवार को रामनवमी पर निकली शोभायात्रा पर पथराव, आगजनी व तोड़फोड़ के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बताई गई है।संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा और आईजी राकेश गुप्ता रात में ही खरगौन पहुंच गए थे। इस बीच गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दंगाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। उन्होने कहा कि जिस घर से पत्थर निकलेगा,उसे पत्थरो का ढेर बना देगे। खरगौन में अभी तक 77 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है।

खरगौन शहर में परीक्षाएं स्थगित।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक खरगौन में कर्फ्यू के चलते कक्षा 8वीं और महाविद्यालयीन स्नातक व स्नातकोत्तर की सोमवार को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।आगामी आदेश तक परीक्षाएं स्थगित रहेंगी। यह आदेश सिर्फ खरगौन शहर के परीक्षा केंद्रों पर होनी वाली परीक्षा को लेकर है।

बता दें कि रविवार को खरगौन में रामनवमी के जुलूस पर उपद्रवियों ने पथराव कर दिया था। हालात पर नियंत्रण पाने पहुंची पुलिस पर भी दंगाइयों ने हमला किया। घरों- दुकानों में आग लगाई, पेट्रोल बम फेंके। खरगौन एसपी सिद्धार्थ चौधरी सहित 20 से अधिक लोग उन्मादी भीड़ के हमले में घायल हो गए थे। हालात बिगड़ते देख खरगौन कलेक्टर ने शहरी इलाके में कर्फ्यू का ऐलान कर दिया। हालांकि कर्फ्यू के दौरान भी छुटपुट हिंसा की घटनाएं होती रहीं। प्रदेश के गृह मंत्रालय ने खरगौन के जिला प्रशासन से पूरी रिपोर्ट तलब की है। रेपिड एक्शन फोर्स की कम्पनी खरगौन में तैनात कर दी गई है। उपद्रवियों की धरपकड़ की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *