गरीबों के प्रति संवेदनहीन बन गए हैं शासन – प्रशासन और नगर निगम

  
Last Updated:  December 29, 2022 " 04:52 pm"

इंदौर में भिक्षुको को पकड़कर कड़कड़ाती ठंड में अनजान स्थान पर छोड़ रहे हैं।

पहले भी मांगलिया में शिक्षकों को देखते हुए पकड़ी गई है निगम की गाड़ी – शुक्ला।

इंदौर : कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने कहा है कि तेज ठंड के इस मौसम में मध्य प्रदेश सरकार की संवेदनहीनता सामने आ गई है। इंदौर नगर निगम के माध्यम से शहर की सड़कों से भीख मांगने वाले लोगों को पकड़कर अनजाने स्थान पर ले जाकर छोड़ा जा रहा है।

शुक्ला ने कहा कि सरकार द्वारा इंदौर में आयोजित किए जा रहे प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आने वाले अतिथियों को खुश करने के लिए करोड़ों रुपए रातों-रात पानी की तरह बहाए जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ सारे शहर में मांग कर खाने वाले गरीबों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है।

शुक्ला ने कहा कि एयरपोर्ट के सामने आत्म सम्मान के साथ रहने वाले गरीबों के घर के सामने तो दीवार बना कर पर्दा करने की कोशिश की गई है । वहीं शहर की सड़कों पर घूम कर, चौराहों पर कुछ सामान बेचते हुए, लोगों की गाड़ी साफ कर रोटी की जुगाड करने वाले लोगों को पकड़ने का अभियान चलाया जा रहा है। ठंड के इस मौसम में उन्हें पकड़कर अनजान स्थान पर ले जाकर छोड़ दिया जाता है।

शुक्ला ने कहा कि पूर्व में भी नगर निगम द्वारा शहर में भीख मांगने वाले लोगों को पकड़ने का अभियान चलाया गया था । उस अभियान में बुजुर्ग लोगों को नगर निगम की गाड़ी में भर कर इंदौर शहर से बाहर मांगलिया गांव में फेंक दिया गया था। ग्रामीणों द्वारा विरोध किए जाने से नगर निगम की करतूत उजागर हो गई थी । अब एक बार फिर नगर निगम अपने पुराने इतिहास को दोहराने में लगा है ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *