गुरुचरित्र के पारायण के साथ हुई दत्त जयंती महोत्सव की शुरुआत

  
Last Updated:  December 11, 2021 " 09:12 pm"

इंदौर : पलसीकर कॉलोनी स्थित दत्त माऊली सदगुरु अण्णा महाराज संस्थान में सात दिवसीय दत्त जयंती उत्सव की शुरुआत शनिवार 11 दिसंबर को गुरुचरित्र के पारायण के साथ हुई। उत्सव के तहत प्रतिदिन गुरुचरित्र, द्विसहस्त्री गुरुचरित्र का पारायण, जप, हवन , अभिषेक,करुणा त्रिपदी का पाठ आदि होगा । संस्थान के शरद जपे ने बताया कि भगवान दत्तात्रेय का जन्मोत्सव सदगुरु अण्णा महाराज के सान्निध्य में हर्षोल्लास के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया जाएगा। महिलाओं द्वारा द्विसहस्त्री गुरुचरित्र के पारायण की शुरुआत 13 दिसंबर को होगी । रविवार 12 दिसंबर को दिगम्बरा दिगम्बरा महामंत्र का अखंड जाप सुबह 8 से शाम 6 बजे तक होगा। जाप की समाप्ति के पश्चात हवन भी होगा । मंगलवार 14 दिसंबर को शाम 6.30 बजे से दत्त बावनी का सामूहिक पाठ होगा । बुधवार 15 दिसंबर को शाम 6 बजे से दत्त पादुका का एक क्विंटल फूलों से अभिषेक अत्रि पुत्रो महातेजो मंत्र से किया जाएगा ।
17 दिसंबर शुक्रवार को शाम 6.30 बजे से मुंबई की सुविख्यात लेखिका व ओजस्वी वक्ता प्रिया मालवंकर के प्रवचन का कार्यक्रम होगा ।
18 दिसंबर शनिवार को श्री दत्त जन्मोत्सव होगा । इस दिन दोपहर 12 बजे आरती होगी ततपश्चात दर्शन होंगे ।शाम 6 बजे दत्त जन्म होगा तथा 1008 दीपो से दत्त भगवान की महाआरती की जाएगी ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *