गौरव सप्ताह के तहत आईडीए करेगा स्टार्टअप व आईटी पर केंद्रित कार्यक्रम

  
Last Updated:  May 26, 2023 " 12:05 am"

इंदौर : लोकमाता देवी अहिल्याबाई की जन्म तिथि 31 मई को इंदौर गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस सिलसिले में मनाए जा रहे गौरव सप्ताह के तहत स्टार्टअप एवं आई.टी. गतिविधि को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम दिनांक 30 मई को प्रातः 11 बजे से ब्रिलियन्ट कन्वेशन सेन्टर के ग्रैंड हाल में आयोजित किया गया है।

उक्त कार्यक्रम को लेकर इन्दौर विकास प्राधिकरण में एक बैठक गुरुवार को आहूत की गई। बैठक में प्राधिकरण अध्यक्ष जयपालसिंह चावड़ा, म.प्र. युवा आयोग के अध्यक्ष डॉ.निशांत खरे, सांसद शंकर ललवानी, भाजपा अध्यक्ष गौरव रणदिवे, विधायक महेन्द्र हार्डिया, उपाध्यक्ष राकेश ‘‘गोलू’’ शुक्ला, एम.आई.सी. सदस्य राजेश उदावत और नन्दकिशोर पहाडिया, कलेक्टर इलैया राजा टी, प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालिक अधिकारी आर.पी. अहिरवार, एम.पी.एस.ई.डी.सी. के द्वारकेश सर्राफ सहित प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

प्राधिकरण अध्यक्ष चावड़ा ने बताया कि गौरव दिवस समारोह में इन्दौर विकास प्राधिकरण को प्रदत्त जिम्मेदारी के प्रभावी निर्वहन हेतु आहूत बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। मुख्य समारोह के अतिरिक्त शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्टार्टअप/आई.टी. गतिविधि को शुरू करने के इच्छुक युवाओं को एक स्थान पर सुलभ जानकारी उपलब्ध हो सके, इस उद्देश्य से विभिन्न सत्रों का आयोजन प्रस्तावित है। इसमें प्रथम सत्र स्टार्टअप, दूसरा सत्र आई.टी. और तृतीय सत्र महिला उद्यमियों को समर्पित होंगे। इसके साथ स्थल पर एक प्रदर्शनी का आयोजन भी होगा।

चावड़ा ने बताया कि इसके अतिरिक्त इस अवसर पर जन-जन के लिए प्राब्लम स्टेटमेंट एवं इन्दौर विकास प्राधिकरण के प्रस्तावित स्टार्टअप के लिए ‘‘लोगो’’ व नामकरण हेतु एक प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी, जिसमें विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

चावड़ा ने बताया कि इस कार्यक्रम में युवाओं के लिए हेक्थेलान और रोबोटिक्स आदि क्षेत्र में भी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसमें शहर के विभिन्न तकनीकि संस्थाओं के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे।

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालिक अधिकारी आर.पी. अहिरवार को सम्पूर्ण कार्यक्रम का प्रभारी बनाया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *