ग्रामीणों द्वारा जनता कर्फ्यू को लेकर बनाई गई व्यवस्था का मंत्रियों व अधिकारियों ने भी किया पालन

  
Last Updated:  May 15, 2021 " 10:53 pm"

इंदौर : इंदौर जिले में कोरोना से निपटने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। चाहे शासन हो, प्रशासन हो,जनप्रतिनिधि हो या ग्रामीण जन सभी अपनी-अपनी तरह से प्रयास कर रहे हैं कि कोरोना के खिलाफ जंग शीघ्र ही जीती जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में लोग कोरोना को परास्त करने के लिए एकजुट होकर जनता कर्फ्यू का सख्ती से पालन करा रहे हैं।
इंदौर जिले के प्रभारी तथा जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट और पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर के महू क्षेत्र के भ्रमण के दौरान ऐसा ही एक उदाहरण महू विकासखंड के ग्राम मलेंडी में दिखाई दिया। ग्रामीणों ने जनता कर्फ्यू के दौरान आवाजाही को नियंत्रित करने के लिए गांव की सीमा में स्थानीय संसाधनों से बैरिकेडिंग की व्यवस्था की है।यहां से बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश पूर्णता प्रतिबंधित किया है। यहां पहुंचे मंत्री सिलावट व उषा ठाकुर और कलेक्टर मनीष सिंह ने भी ग्रामीणों की इस व्यवस्था का पालन किया। ग्रामीणों से गांव के बाहर ही बात की और उनके प्रयासों की सराहना की।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष कविता पाटीदार, राज्य स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य डॉ. निशांत खरे, पूर्व विधायक डॉ. राजेश सोनकर सहित अन्य जनप्रतिनिधि और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। अपने भ्रमण के दौरान मंत्री सिलावट और उषा ठाकुर ने ग्रामीणों से आग्रह किया कि वह कोरोना से घबराए नहीं, सजग और सावधान रहें। लक्षण दिखाई देते ही तुरंत जांच कराएं। पॉजिटिव आने पर आइसोलेशन में रहे। जिनके घरों में रहने की व्यवस्था है, पर्याप्त कमरे हैं वह घरों में ही आइसोलेशन में रहें। इधर-उधर नहीं घूमें। जिन ग्रामीणों के घर में जगह नहीं है और वह पॉजिटिव हैं, तो वह कोविड केयर सेंटर में जाकर आइसोलेट रह सकते हैं। उन्होंने बताया कि हर पंचायत स्तर पर कोविड केयर सेंटर की स्थापना की गई है। वहां भोजन,नाश्ता, चाय,कूलर साफ सफाई आदि की समुचित व्यवस्था है। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे इन सेंटरों का लाभ लें। आवश्यकता पड़ने पर उन्हें अस्पतालों में भी भर्ती कराया जाएगा और समुचित उपचार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मरीजों को घर-घर जाकर चिन्हित किया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से आग्रह किया है कि वे पूरा सहयोग करें। गांवों को कोरोना मुक्त करने का अभियान ग्रामीणों के हित के लिए ही चलाया जा रहा है।
मंत्री तुलसी सिलावट व उषा ठाकुर ने अधिकारियों के साथ गवली पलासिया, कोदरिया, भगवत खेड़ी, सिमरोल आदि गांवों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने कोविड से निपटने के लिए की जा रही व्यवस्था को देखा तथा ग्रामीणों से चर्चा कर उन्हें उपलब्ध कराई जा रही है सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि वे अपने मर्ज को छुपाए नहीं बल्कि शीघ्र बताएं जिससे कि उनका उपचार जल्द कराया जा सके।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *