चीन को लेकर बीजेपी- कांग्रेस में वार- पलटवार

  
Last Updated:  June 27, 2020 " 07:47 am"

इंदौर : मप्र की 24 विधानसभा सीटों पर निकट भविष्य में होनेवाले उपचुनाव में चीन भी एक बड़ा मुद्दा बन सकता है। बीजेपी, कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के साथ पूर्व सीएम कमलनाथ पर भी चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ उनके संबंधों को लेकर हमलावर हो गई है। उधर जवाबी हमले में कांग्रेस, पीएम मोदी और सीएम शिवराज की चीन यात्राओं का स्मरण करा रही है।

कमलनाथ ने चीनी एजेंट की तरह काम किया।

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने शुक्रवार को भोपाल में मीडियाकर्मियों से चर्चा करते हुए कहा कि केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री रहते कमलनाथ ने चीन के एजेंट के बतौर काम किया था। श्री झा ने कहा कि कांग्रेस ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ समझौता किया। इससे चीन को फायदा हुआ। बदले में उसने राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा दिया। उस समय उद्योग मंत्री रहते इसके जिम्मेदार कमलनाथ ही थे। प्रभात झा ने कहा कि इससे जुड़े तमाम दस्तावेज भी मौजूद हैं।

शिवराज ने चीनी कम्पनियों को विशेष रियायतें दी।

कांग्रेस ने बीजेपी नेता प्रभात झा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि झा उल जुलूल बयानबाजी कर रहे हैं। कांग्रेस के प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेंद्र सलूजा ने कहा कि झा को सीएम शिवराज की 2011 और 2016 में की गई चीन यात्राओं और चीन को लेकर उनके ट्वीट का स्मरण करना चाहिए। सलूजा ने आरोप लगाया कि ग्लोबल समिट के दौरान सीएम शिवराज ने चीनी कम्पनियों को पीथमपुर में जमीन के साथ विशेष रियायतें प्रदान की थी। कांग्रेस के प्रदेश मीडिया प्रभारी सलूजा ने गुजरात के सीएम और बाद में पीएम के बतौर नरेंद्र मोदी की चीन यात्राओं का भी झा को स्मरण दिलाया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *