चेंजिंग बिजनेस पैराडाइम्स पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन 23 फरवरी से

  
Last Updated:  February 21, 2024 " 03:28 pm"

पीआईएमआर के बैनर तले हो रहा हो रहा अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन।

देश – विदेश से 240 से अधिक मेहमान, सम्मेलन में करेंगे शिरकत।

कतर के कॉर्पोरेट टाइकून शेख मंसूर बिन खलीफा अल थानी, शॉपर्स स्टॉप के चेयरमेन बीएस नागेश उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि होंगे।

इंदौर : प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च, इंदौर द्वारा ‘चेंजिंग बिजनेस पैराडाइम्स: ट्रेंड्स इन इनोवेशन, गवर्नेंस एंड सस्टेनेबिलिटी: पीआईसीओएम -2024’ विषय पर 19वें अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन 23 फ़रवरी से किया जा रहा है। सम्मेलन का उद्घाटन शुक्रवार को होटल रेडिसन ब्लू में सुबह 10 से होगा, जबकि इसका समापन समारोह पीआईएमआर यूजी परिसर में संपन्न होगा।

एमबीके होल्डिंग, कतर के चेयरमेन शेख मंसूर बिन खलीफा अल थानी तथा टीआरआरआईएन के संस्थापक एवं शॉपर्स स्टॉप रिटेल ग्रुप के चेयरमेन बीएस नागेश,  इस अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस के उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि होंगे। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. रेणु जैन गेस्ट ऑफ़ ऑनर होंगी। संयुक्त राष्ट्र के प्रधान नीति अधिकारी, सिद्धार्थ राजहंस सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में मुख्य वक्ता होंगे।

कांफ्रेंस पेट्रोन, प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी के चांसलर तथा प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमेन डॉ डेविश जैन और कांफ्रेंस चेयरमैन डॉ. राजा रॉय चौधरी ने बताया कि, यह पहली बार होगा जब क़तर के एक बड़े उद्योग समूह के चेयरमैन शेख मंसूर बिन खलीफा अल थानी, इस अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की शोभा बढ़ाने के लिए पहली बार भारत और इंदौर आ रहे हैं। कांफ्रेंस में देश एवं विदेश से 240 से अधिक कॉर्पोरेट प्रतिनिधि, शिक्षाविद, रिसर्च स्कॉलरस भाग लेंगे।

120 से अधिक शोध पत्र पेश होंगे।

इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के लिए देश भर के प्रमुख शिक्षण संस्थानों एवं विश्वविद्यालयों से 120 से अधिक शोध पत्र प्राप्त हुए हैं। प्रत्येक ट्रैक में सर्वश्रेष्ठ शोध पत्र को पुरस्कृत किया जाएगा। सम्मेलन में सर्वश्रेष्ठ पीएच.डी. भी होगी, जिसमें सर्वश्रेष्ठ थीसिस को पुरस्कृत किया जाएगा।

डॉ. चौधरी ने कहा कि इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उद्देश्य नवाचार, शासन और सतत विकास के क्षेत्र में मौजूदा मुद्दों, रुझानों, चुनौतियों और अनुसंधान के अवसरों का पता लगाना है। इसके अलावा इस सम्मेलन का एक उद्देश्य यह समीक्षा करना भी है कि क्या तकनीकि प्रगति के साथ नवाचार वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए भविष्य के समाधान की ओर ले जाता है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *