जबलपुर में गणतंत्र दिवस समारोह में हुआ हादसा, ड्रोन गिरने से बच्ची सहित तीन घायल

  
Last Updated:  January 26, 2022 " 06:24 pm"

जबलपुर : 73वें गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए आसमान में मंडरा रहे एक बड़़े ड्रोन के अचानक गिर जाने से नृत्य दल के तीन कलाकारों को चोटें आईं। इनमें एक महिला और एक बच्ची शामिल है। इससे समारोह में कुछ देर के लिए भगदड़ सी मच गई। बताया जाता है कि तकनीकि खराबी के चलते ये हादसा हुआ।

नृत्य दल की प्रस्तुति के दौरान गिरा ड्रोन।

गणतंत्र दिवस समारोह जबलपुर के रवि शंकर शुक्ल क्रीड़ा मैदान पर आयोजित किया गया था। इसमें ड्रोन कैमरे से वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी हो रही थी। उसी दौरान ड्रोन अचानक गिर गया। उस समय प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव मंच पर मौजूद थे। ड्रोन गिरने से नृत्य दल के तीन कलाकार, एक आदिवासी युवक एक महिला और एक बच्ची घायल हो गए, जिन्हे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है।

जबलपुर के छात्र ने ही बनाया था यह ड्रोन।

ड्रोन को जबलपुर इंजीनियरिंग का छात्र अभिनव सिंह चला रहा था , ये अभिनव सिंह वही छात्र है जिसने खेती के लिए अब तक का सबसे बढ़ा ड्रोन बनाया है.ये ड्रोन 50 किलो वजन के साथ 6 मिनिट में एक एकड़ खेत में खाद और कीटनाशक दवा का छिड़काव कर सकता है।
इस ड्रोन को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अभिनव का भोपाल में सम्मान भी किया था।

ड्रोन ऑपरेटर को लिया हिरासत में।

गणतंत्र दिवस समारोह में ड्रोन गिरने से बच्ची सहित तीन कलाकार घायल होने के बाद पुलिस ने ड्रोन चला रहे युवक को हिरासत में ले लिया। बताया जाता है कि तकनीकि खराबी आ जाने से ड्रोन गिर गया। मामले की जांच की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *