जब विधायक आकाश विजयवर्गीय ने की झोले की सिलाई…

  
Last Updated:  January 5, 2022 " 04:39 pm"

इंदौर : नगर निगम इंदौर द्वारा नागरिकों को प्लास्टिक पॉलिथीन का उपयोग ना करते हुए कपडे के झोले का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी कड़ी में विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा राजबाडा पर झोला सिलाई एवं वितरण कार्य का दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर महापौर परिषद सदस्य संतोष गौर, शोभा रामदास गर्ग, पार्षद रत्नेश बागडी, दीपक जैन, भरत पारिख, राजेश शुक्ला, ज्योति तोमर, दीपिका नाचन, कंचन गिदवानी, विनिता धर्म, अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा, स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर प्रबल जैन, एनजीओ के अमित चौहान व सहयोगी संस्थान के प्रतिनिधि, स्वसहायता समूह की रूपाली जैन व अन्य उपस्थित थे।

आकाश विजयवर्गीय ने की झोले की सिलाई।

इस अवसर पर शहर वासियों को पॉलीथिन के स्थान पर कपड़े के झोले के उपयोग को बढाने की अपील करते हुए, विधायक आकाश विजयवर्गीय, महापौर परिषद सदस्य संतोष गौर, शोभा रामदास गर्ग व अन्य अतिथियों द्वारा सिलाई मशीन पर झोले की सिलाई की गई और नागरिकों को झोले का वितरण भी किया गया। झोलाधारी इंदौरी अभियान के तहत 30 से अधिक स्व सहायता समूह की महिलाओ द्वारा सिलाई मशीन के माध्यम से इंदौर में झोले का निर्माण किया जा रहा है।

पॉलीथिन की जगह कपड़े के झोले का उपयोग करें।

विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि प्लास्टिक मानवता के लिए खतरा है। देश-विदेश में पॉलीथिन की वजह से कई जानवरों की मौत हो जाती है, प्लास्टिक एक ऐसी वस्तु है जो कभी खत्म नही होती है। मेरा सभी से अनुरोध है कि पॉलीथिन के स्थान पर कपडे के झोले का उपयोग करे और इंदौर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के इस झोलाधारी इंदौरी अभियान में सहयोग करें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *