फर्जी ऐप के जरिए डीमेट खाता खुलवाकर लाखों रुपए की ठगी करने वाली कम्पनी का मालिक गिरफ्तार

  
Last Updated:  March 2, 2022 " 03:18 pm"

इंदौर : आसाम के कोयला व्यापारी को फर्जी एप्लीकेशन के माध्यम से फर्जी ट्रेडिंग कराकर लाखों रूपए की ठगी करने वाली फर्जी कम्पनी का इंदौर पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
आरोपी ने प्ले स्टोर के माध्यम से फर्जी एप्लीकेशन डाउनलोड करवाकर फर्जी डी-मेट अकाउण्ट बनवाया और फर्जी ट्रेडिंग करवाकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। आरोपी ने आसाम, बिहार, कोलकाता, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में उक्त फर्जी एप के जरिए कई लोगों के साथ धोखाधड़ी की। अहम बात ये भी है कि आरोपी ने पता तो विजय नगर का बता रखा था पर सारा गोरखधंधा तुकोगंज क्षेत्र से चलाया जा रहा था।

ये था मामला।

थाना विजय नगर पर ईमेल के माध्यम से फरियादी अमित कुमार निवासी बेलटोला गुवाहाटी ने उसके साथ हुई ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। विजय नगर पुलिस ने उससे सम्पर्क कर बताए गए पते पर तस्दीक की लेकिन उक्त कम्पनी विजय नगर क्षेत्र में होना नहीं पाई गई। इसके बाद पुलिस उपायुक्त जोन-2 नगरीय इंदौर सम्पत उपाध्याय के निर्देश पर फरियादी अमित कुमार निवासी बेलटोला गुवहाटी के ईमेल से आवेदन प्राप्त कर प्रकरण दर्ज किया गया। कम्पनी तथा आरोपी की तलाश तकनीकि आधार की गई। पुलिस के आसूचना संकलन से पता चल कि उक्त कम्पनी तुकोगंज की क्षेत्र की रॉयल स्टेट बिल्डिंग में चल रही है। पुलिस टीम द्वारा दबिश देने पर उक्त फर्जी कम्पनी का मालिक इंदर सिंह पिता प्रागीलाल रजक निवासी शिवपुरी पकड़ में आया, जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। उसके द्वारा बताया गया कि अपने साथी के साथ मिलकर डीजी स्मार्ट के नाम से फर्जी एप तैयार कर उसे प्ले स्टोर में डलवाया। फिर उक्त एप को अपने कम्पनी में काम करने वाले कर्मचारियों के माध्यम से फरियादी को डाउनलोड करवाया गया। फर्जी एप के माध्यम से फर्जी तरीके से डीमेट अकाउंट ओपन करवा कर फर्जी तरीके से शेयर मार्केट में इनवेस्टमेंट दिखाकर तथा लाभ के फर्जी डायग्राम दिखाए गए और फरियादी से 81,00,000/- रुपए अपनी खातों में डलवाए गए।
पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कार्यालय से कम्प्यूटर,लेपटॉप,मोबाइल और दस्तावेज बरामद किए गए।
आरोपी से पूछताछ की जा रही है। उसके बैंक अकाउण्ट तथा अन्य फरियादियों से सम्पर्क किया जा रहा है ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *