इंदौर ने समाजसेवा का पेश किया अनुकरणीय उदाहरण- सीएम

  
Last Updated:  August 29, 2020 " 10:54 am"

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अभय प्रशाल में आयोजित समारोह के दौरान कोरोना महामारी के चलते इंदौर की सामाजिक संस्थाओं द्वारा की गई समाजसेवा के लिये उन संस्थाओं के प्रतिनिधियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

इंदौर ने समाजसेवा का अनुकरणीय उदाहरण पेश किया।

इस अवसर पर सीएम शिवराज ने कहा कि चाहे समाजसेवा हो या स्वच्छता मिशन, इंदौर ने हमेशा सर्वोत्तम उदाहरण प्रस्तुत किया है। मैं बरसों से इंदौर को जानता हूं, इंदौर जैसी समाजसेवी संस्थाएं शायद ही दुनिया के किसी शहर में हो। इंदौर की समाजसेवी संस्थाओं ने लॉकडाउन के दौरान भूखे-प्यासे श्रमिकों को भोजन, पेयजल, नाश्ता, चाय, शरबत और जूते-चप्पल तक मुहैया कराये। समाजसेवियों ने अपने हाथों से गरीबों के पैरों में जूते-चप्पल पहनाकर एक अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है, जो काबिले तारीफ है। इंदौर ने समाजसेवा के क्षेत्र में “वसुधैव कुटुम्बकम्” और “परहित सरिस धर्म नह‍ि भाई” की सूक्ति को चरितार्थ किया है।

कोरोना टेस्टिंग की क्षमता और बढ़ाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि यह समय संकट का समय है और इस समय सबके सहयोग से हमें कोरोना से लड़ना है। हमारी जीत अवश्य होगी। कोरोना की लड़ाई में डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टॉफ और पुलिस वाले सबसे आगे है। कई लोग तो शहीद हो गये। प्रदेश सहित इंदौर में कोरोना परीक्षण की क्षमता कई गुना बढ़ी है। आने वाले समय में कोरोना की जाँच का दायरा और परीक्षण की क्षमता दोगुनी की जायेगी। शासकीय संस्थाओं के साथ-साथ इंदौर और प्रदेश में निजी अस्पतालों का भी कोरोना की लड़ाई में सहयोग लिया जा रहा है। भोपाल के चिरायु अस्पताल और इंदौर के अरविन्दो व इंडेक्स अस्पताल इस बात के जीवन्त उदाहरण है।
इस अवसर पर स्वागत भाषण देते हुए क्षेत्रीय सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि इस समय पूरी दुनिया कोविड-19 महामारी की चपेट में है। इंदौर में सेम्पलिंग और जाँच की क्षमता कई गुना बढ़ी है। कोविड-19 से मुकाबला करने के लिये होम आइसोलेशन की परम्परा इंदौर से शुरू हुई है। इस महायुद्ध में शासकीय डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टॉफ और निजी चिकित्सक डटकर मुकाबला कर रहे हैं। हम इस महायुद्ध में अवश्य विजयी होंगे।

समाजसेवी संस्थाओं को किया सम्मानित।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस अवसर पर अभय प्रशाल में सेवा भारती, आर्ट ऑफ लिविंग, क्रेडाई समूह, भारत विकास परिषद, भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी, पुष्प ब्राण्ड, गोल्ड क्वाइन, मेडिकल एसोसिएशन, नमो-नमो संस्था, वैश्य सम्मेलन, हिन्द रक्षक संगठन, खालसा बाग गुरुद्वारा, संस्था समरथ, पुरुषार्थ वसुधैव कुटुम्बकम्, ट्रक डीलर्स एसोसिएशन, सांई मंदिर समिति नंदा नगर, संस्था प्रयास, संस्था रूद्राक्ष, इंदौर रामायण मण्डल आदि संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया।
इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, विधायक महेन्द्र हार्डिया, मालिनी गौड़, रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, कलेक्टर मनीष सिंह, आयुक्त नगर निगम प्रतिभा पाल, गौरव रणदीवे, मधु वर्मा, मनोज पटेल, सुदर्शन गुप्ता आदि मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *