पेट्रोलियम पदार्थों की बेतहाशा मूल्यवृद्धि के खिलाफ कांग्रेसजनों ने दिया धरना, रखा उपवास

  
Last Updated:  December 19, 2020 " 04:02 pm"

इंदौर : पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में बेतहाशा हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ शहर कांग्रेस के बैनर तले कांग्रेसियों ने शनिवार को रीगल तिराहे पर धरना देते हुए उपवास रखा। शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल की अगुवाई में दिए गए इस धरने में वरिष्ठ नेता पंडित कृपाशंकर शुक्ला, भंवर शर्मा, विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल, राजेश चौकसे, सन्नी राजपाल, राकेश यादव सहित कई नेताओं, कार्यकर्ताओं और महिला नेत्रियों ने शिरकत की। धरना स्थल पर पेट्रोल, डीजल और गैस की मूल्यवृद्धि के खिलाफ बैनर- पोस्टर भी लगाए गए थे।

मोदी और शिवराज सरकार को लिया निशाने पर।

धरना- उपवास कर रहे कांग्रेसजनों ने इस दौरान केंद्र की मोदी और प्रदेश की शिवराज सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपनी आवाज बुलंद की। नेताओं का कहना था कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद देश में पेट्रोल, डीजल और गैस की दरों में बेतहाशा वृध्दि हो रही है। इसके चलते गरीब और मध्यम वर्ग पर भारी बोझ पड़ रहा है। गैस सिलेंडरों के दामों में बढ़ोतरी से गृहिणियों का बजट बिगड़ गया है। उनके लिए घर का खर्च चलाना मुश्किल हो गया है, बावजूद इसके केंद्र व प्रदेश की बीजेपी सरकार लापरवाह बनीं हुई है। उन्हें जनता की परेशानियों से कोई लेना- देना नहीं है।

पेट्रोलियम पदार्थों पर टैक्स घटाए सरकार।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की शिवराज सरकार को जनता की परेशानियों से कोई लेना- देना नहीं है। वे केवल अम्बानी- अडानी जैसे औद्योगिक घरानों को लाभ पहुंचाने में जुटे हैं। बाकलीवाल ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार पेट्रोल, डीजल व गैस की कीमतों पर अंकुश लगाए और टैक्स में कमीं कर आम लोगों को राहत पहुंचाएं। यही हमारी मांग है। उन्होंने नए कृषि कानूनों को किसान विरोधी बताते हुए उन्हें भी वापस लेने की मांग की।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *