राष्ट्रवाद में आस्था और राष्ट्रद्रोहियों से है बैर

  
Last Updated:  November 5, 2023 " 09:54 am"

वन्देमातरम कहने में संकोच करने वालों से नहीं करती वोट की गुहार।

इंदौर प्रेस क्लब के आमने – सामने कार्यक्रम में बोली क्षेत्र क्रमांक चार की बीजेपी प्रत्याशी मालिनी गौड़।

कांग्रेस प्रत्याशी राजा मांधवानी और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ. पीयूष जोशी ने भी रखी अपनी बात।

इंदौर : शनिवार को इंदौर प्रेस क्लब के आमने – सामने कार्यक्रम में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक चार की बीजेपी प्रत्याशी मालिनी गौड़, कांग्रेस प्रत्याशी राजा मांधवानी और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ. पीयूष जोशी ने भी शिरकत की। तीनों ने अपनी – अपनी बात रखने के साथ पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिए।

वर्तमान विधायक और बीजेपी प्रत्याशी मालिनी गौड़ ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाने के साथ आने वाले समय में किए जाने वाले कार्यों की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वे जनसमस्याओं के निराकरण में सदैव सक्रिय रही हैं। महापौर रहते जनता के सहयोग से इंदौर को स्वच्छता में नंबर वन बनाया। अपने विधानसभा क्षेत्र में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सड़कों का चौड़ीकरण, ड्रेनेज और स्टॉर्म वाटर लाइन डलवाने का काम किया। सरकारी स्कूलों का उन्नयन कर उन्हें सर्वसुविधायुक्त बनाया। सिरपुर तालाब के पास अहिल्या उद्यान विकसित किया। विश्रामबाग में आकर्षक उद्यान के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्विमिंग पूल का निर्माण कराया है। फूटी कोठी चौराहे पर फ्लाईओवर बनाया जा रहा है। इसके अलावा दशहरा मैदान पर 47 करोड़ की लागत से स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण भी कराया जा रहा है। मालिनी गौड़ ने कहा कि आने वाले समय में रणजीत लोक का निर्माण, मेट्रो ट्रेन को अपनी विधानसभा में लाना, महू नाका चौराहे पर ब्रिज का निर्माण, महिला पुलिस थाना खुलवाना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है।

राष्ट्रवाद में आस्था, राष्ट्रद्रोहियों से बैर।

एक सवाल के जवाब में मालिनी गौड़ ने कहा कि वे एक झंडे पर चुनाव लड़ती हैं। राष्ट्रवाद में आस्था और राष्ट्रद्रोहियों से बैर मेरा ध्येय है। जिन्हे वन्देमातरम कहने में संकोच होता है अथवा भारत माता की जय कहने में जिन्हें ऐतराज होता है, ऐसे लोगों से वे वोट मांगने भी नहीं जाती हैं।

विधानसभा चार का मास्टर प्लान बनाएंगे।

कांग्रेस के प्रत्याशी राजा मांधवानी ने कहा कि क्षेत्र क्रमांक चार की जनता कई समस्याओं से जूझ रहीं हैं। नलों में दूषित पानी आने से उन्हें टैंकरों पर निर्भर रहना पड़ता है। सड़कें खुदी पड़ी हैं। कोई देखनेवाला नहीं है। वे जीते तो विधानसभा चार का मास्टर प्लान बनाकर उसका विकास करेंगे। क्षेत्र के सभी 13 वार्डों में आदर्श स्कूल और आदर्श क्लिनिक स्थापित करेंगे ताकि बच्चों को अच्छी शिक्षा और लोगों को उचित उपचार मिल सकें। मांधवानी ने कहा कि वे क्षेत्र की आंगनवाड़ियों का उन्नयन करवाएंगे। प्रत्येक वार्ड में विधायक प्रतिनिधि कार्यालय खोलेंगे ताकि लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण हो जाए और उन्हें भटकना न पड़े। मांधवानी ने लालबाग में जॉगिंग ट्रैक बनवाने, क्षेत्र के सभी वार्डों में छोटे व्यवसायियों के लिए हॉकर्स जोन बनवाने की भी बात कही।

शिक्षा, स्वास्थ्य, कारोबार पर जोर।

क्षेत्र क्रमांक चार से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. पीयूष जोशी ने कहा कि मप्र में मातृ, शिशु मृत्यु दर सबसे अधिक है। क्षेत्र में सरकारी स्कूलों की दशा खराब है। स्वास्थ्य सेवाएं ठीक नहीं हैं। आम आदमी पार्टी क्षेत्र में सर्वसुविधायुक्त स्कूल स्थापित करेगी। हर वार्ड में क्लिनिक खोलेगी ताकि लोगों को मुफ्त इलाज मिल सकें और ई कॉमर्स के जरिए समान खरीदने के खिलाफ लोगों को जागरूक करेगी।इससे स्थानीय कारोबार को फलने – फूलने में मदद मिलेगी।

तीनों प्रत्याशियों ने पत्रकारों के सवालों के भी जवाब दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *