जयपाल सिंह चावड़ा ने वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में ग्रहण किया आईडीए अध्यक्ष का पदभार

  
Last Updated:  December 30, 2021 " 12:33 am"

इंदौर : आईडीए के नवनियुक्त अध्यक्ष जयपालसिंह चावड़ा ने बुधवार को शुभ मुहूर्त में पदभार ग्रहण कर लिया। इस दौरान बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेता, सांसद, विधायकगण और वर्तमान व पूर्व पदाधिकारी मौजूद रहे। नवनियुक्त अध्यक्ष चावड़ा ने इस मौके पर पत्रकारों से चर्चा में कहा कि वे सभी के सहयोग व सलाह- मशविरे के बाद जनता के हित और महानगर के विकास में जो भी आवश्यक होगा, वो करेंगे।

पूजन, आरती के बाद संभाला पदभार।

आईडीए के नवनियुक्त अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा पहले खजराना गणेश मंदिर पहुंचे और पार्वती नंदन श्री गणेश को वंदन कर दर्शनलाभ लिया। उसके बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे वे रेसकोर्स रोड स्थित आईडीए के दफ्तर पहुंचे। तब तक यहां बीजेपी नेता, कार्यकर्ता और मीडियाकर्मियों का जमावड़ा लग गया था। नवनियुक्त अध्यक्ष चावड़ा यहां अध्यक्ष के लिए निर्धारित कक्ष में पहुंचे और श्री गणेश का पूजन किया। बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने पूजन में उनका साथ निभाया। विद्वान पंडितों ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजन विधि सम्पन्न कराई। इसके बाद चावड़ा ने शुभ मुहूर्त में आईडीए के अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया। प्राधिकरण के सीईओ विवेक श्रोत्रिय ने उन्हें आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करवाकर पदभार ग्रहण कराया। इस अवसर पर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, मंत्री तुलसी सिलावट और उषा ठाकुर, वरिष्ठ नेता सत्यनारायण सत्तन, कृष्णमुरारी मोघे, बाबूसिंह रघुवंशी, गोपी नेमा, जिलाध्यक्ष राजेश सोनकर, सांसद शंकर लालवानी, विधायक महेंद्र हार्डिया, मालिनी गौड़, रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, पूर्व आईडीए अध्यक्ष मधु वर्मा, देवीसिंह राठौर, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, प्रमोद टण्डन, उमेश शर्मा, देवकीनंदन तिवारी और अन्य नेता व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

जयपाल चावड़ा के नेतृत्व में इंदौर के विकास को मिलेगी गति।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आईडीए के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा को बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में इंदौर के विकास को नए आयाम मिलेंगे। विजयवर्गीय ने कहा कि चावड़ा जी को बीजेपी संगठन ने जो भी जिम्मेदारी दी है, उसे उन्होंने बखूबी निभाया है। आईडीए अध्यक्ष के रुप में भी वे इंदौर के गौरव को और ऊंचाई पर ले जाएंगे।

सभी से चर्चा कर बनाएंगे इंदौर के विकास का रोडमैप।

आईडीए की कमान संभालने के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए जयपाल सिंह चावड़ा ने कहा कि वे सभी वरिष्ठजनों, जनप्रतिनिधियों, प्रबुद्धजनों और विशेषज्ञों के साथ चर्चा कर शहर के विकास को गति देने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि वे प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्षों से भी मार्गदर्शन लेंगे। प्राधिकरण के अधिकारियों से लंबित और भावी विकास परियोजनाओं की जानकारी लेकर भविष्य में किए जाने वाले विकास कार्यों का रोडमैप तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी के संभागीय संगठन मंत्री के बतौर काम करते हुए सत्ता और संगठन में समन्वय बिठाने का उन्हें अच्छा अनुभव है। वो अनुभव उन्हें आईडीए अध्यक्ष के रूप में भी काम आएगा।

आईडीए अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद जयपाल सिंह चावड़ा का वहां उपस्थित सभी नेता- कार्यकर्ता और शुभचिंतकों ने पुष्पहार पहनाकर और गुलदस्ते भेंटकर बधाई दी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *