जल्द होगा मुंडला नायता में निर्मित बस स्टैंड का लोकार्पण

  
Last Updated:  June 21, 2023 " 03:27 pm"

आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने किया निरीक्षण।

इंदौर : विकास प्राधिकरण अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा का कहना है कि इंदौर विकास प्राधिकरण यातायात, नगर विकास और आमजन के लिए हितकारी परियोजनाओं को सुनियोजित तरीके से विकसित कर रहा है। शहर में प्रादेशिक स्तर के आवागमन को सुचारु ढंग से संचालित करने के उद्देश्य से प्राधिकरण द्वारा एम.आर. 10 व मुंडला नायता में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (ISBT) का निर्माण किया जा रहा है। मुंडला नायता अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का कार्य अपने अंतिम चरण में है। शीघ्र ही इसका लोकार्पण होगा। चावड़ा इस बस टर्मिनल के निर्माण कार्य का जायजा लेने के बाद अपनी बात रख रहे थे।

650 बसों का हो सकेगा संचालन।

लगभग 15 करोड़ की लागत से निर्मित इस बस स्टैंड की क्षमता प्रतिदिन 650 बसों के संचालन की है, जहां से प्रतिदिन लगभग 30 हजार यात्री सफर कर सकेंगे। मल्टीपल टिकट खिड़की, पूछताछ केंद्र, ड्राइवरों के लिए विश्राम कक्ष के साथ सभी मूलभूत सुविधाएं इस बस स्टैंड में मुहैया कराई गई हैं।

चावड़ा ने निर्माणाधीन आरई 2 के उस भाग का भी निरीक्षण किया जो इस बस टर्मिनल को नेमावर रोड से जोड़ता है। आरई टू के इस भाग का निर्माण भी लगभग 70% पूर्ण हो गया है।उन्होंने बताया कि सौंदर्यीकरण, पौधरोपण एवं शेष बचे कार्यों को शीघ्र पूर्ण कर बस टर्मिनल का शीघ्र संचालन सुनिश्चित कर दिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालिक अधिकारी आरपी अहिरवार, प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी, योजना के आर्किटेक्ट, पीएमसी एवं निर्माण एजेंसी के प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *