जैन संत विद्यासागरजी महाराज के जीवन पर होगा फ़िल्म का निर्माण

  
Last Updated:  September 27, 2020 " 11:45 pm"

इंदौर : प्रख्यात जैनाचार्य विद्यासागर महाराज के बाल्यकाल से लेकर अब तक की प्रेरक जीवन यात्रा पर आधारित फिल्म का निर्माण किया जा रहा है। मुंबई के निर्माता निर्देशक सुनील आचार्य ने ‘मेरे जिनवर, मेरे गुरूवर’ टाइटल से फिल्म बनाने का निश्चय किया है। इस फिल्म के गीत शहर के स्थापित भजन गायक और गीतकार एडवोकेट दिनेश जैन ने लिखे हैं। फिल्म की शूटिंग अगले माह से शुरू हो जाएगी।
निर्माता-निर्देशक सुनील आचार्य के अनुसार आचार्यश्री विद्यासागर महाराज पिछले कई दिनों से इंदौर में विराजित हैं। वे संभवतः कोरोना संक्रमण काल के हटते ही अन्य शहर की ओर विहार करेंगे। तब उनके विचरण स्थल से ही इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो जाएगी, जो उन सभी स्थानों पर भी होगी, जहां-जहां आचार्यश्री विराजेंगे। इस फिल्म में इंदौर के जैन समाज से जुड़े कलाकारों और समाजसेवियों को शामिल किया जा रहा है। उनके आॅडिशन जल्द ही शुरू होंगे। गीतकार दिनेश जैन द्वारा लिखे गए भक्ति गीतों को प्रख्यात गायक कैलाश खेर, जावेद अली, खुशबू जैन और हुडहुड दबंग फेम शादाब सादरी ने अपनी जादुई आवाज दी है।
इस फिल्म की कहानी जैन मुनि धैर्यसागर महाराज ने लिखी है, जो कई वर्षों से आचार्यश्री का सान्निध्य प्राप्त कर रहे हैं। सुनील आचार्य एवं दिनेश जैन के अनुसार फिल्म में आचार्यश्री के बाल्यकाल से लेकर अब तक की गौरवशाली जीवनयात्रा की पूरी कहानी होगी। फिल्म को बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाएगा। मुंबई के ‘नाथ मूवीज’ द्वारा बनायी जा रही इस फिल्म में इंदौर के अलावा देवास, धार, उज्जैन, रतलाम आदि आसपास के शहरों के जैन समाज के स्थानीय कलाकारों को भी अवसर मिल सकेगा। उक्त बायोपिक फिल्म का निर्माण शाकुंतलम स्टूडियो मुंबई के तकनीकी सहयोग से किया जा रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *