टीपीए की महिला प्रोफेशनल्स और जीएसटी की महिला अधिकारियों के बीच खेला गया क्रिकेट टूर्नामेंट

  
Last Updated:  January 23, 2024 " 04:34 pm"

एलबीएच टर्फ पर खेले गए सभी मैच।

टीपीए की टीम ने जीता टूर्नामेंट का खिताब।

इंदौर : आमतौर पर टैक्स की बारीकियों में उलझे रहने वाले कर प्रशासन में अपना अपना रोल अदा करने वाले महिला ऑफ़िसर्स और प्रोफेशनल्स रविवार को कुछ अलग अन्दाज़ में नज़र आए। उन्होंने क्रिकेट मैच में अपने हुनर का प्रदर्शन किया।

टैक्स प्रैक्टिशनर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सीए जेपी सराफ़ एवं मानद सचिव सीए अभय शर्मा ने बताया कि इंदौर के इतिहास में यह पहली बार है कि महिला सदस्यों का क्रिकेट मेच आयोजित किया गया हो। इसमें क़रीब 8 लीग मैच हुए जिसमे दोनों संस्थाओं की महिला सदस्यों ने ज़ोर- शोर से भाग लिया।
सीए सुनील पी जैन एवं सीए कृष्ण गर्ग में कहा कि लीग मैच के परिणाम के बाद फाइनल मैच में जीएसटी विभाग से कप्तान श्रीमती रजनी सिंह एवं टीपीए की कप्तान सीए संजना राठी के बीच टॉस हुआ जो टीपीए के पक्ष में गया। टीम टीपीए ने बैटिंग चुनी एवं पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कुल 8 ओवर्स में 70 रन बनाए ।71रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम जीएसटी 8 ओवरों में 3 विकेट पर 42 रन ही बना पाई। टीम टीपीए ने फाइनल मैच 28 रनों से जीत कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्टेट जीएसटी कमिश्नर लोकेश जाटव एवं श्रीमती प्रीति जाटव ने कहा कि इस प्रकार की प्रतिस्पर्धाओं से व्यक्ति का सर्वांगीण विकास होता है और खिलाड़ी भावना का जन्म होता है। जब इस प्रकार के मैच विभाग और कर सलाहकारों के बीच होते हैं तो उनकी आपस की झिझक तो कम होती ही है, यही पक्ष जब कर प्रशासन का कार्य करते हैं तो दोनों पक्षों में अनुकूलता होती है। मेन ऑफ द मैच टीपीए की कप्तान की सौम्या राठी रहीं, जिन्होंने निर्णायक फाइनल मैच में 58 रन बनाए तथा 2 विकेट भी लिए मेन ऑफ द टूर्नामेंट जीएसटी अपर आयुक्त मुख्यालय श्रीमती रजनी सिंह रहीं।

इस अवसर पर जीएसटी अपर आयुक्त धरमपाल शर्मा, आर के शर्मा, इन्दु जैन, जॉइंट कमिश्नर अनुराग जैन, निमामा, सीए कीर्ति जोशी, गोविंद गोयल, सीए दीपक माहेश्वरी, सोनाली जैन, सीए केमिशा सोनी, सीए अविनाश अग्रवाल, आर एस गोयल सहित बड़ी संख्या में ऑफ़िसर्स एवं सदस्य मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *