ट्विटर के लिए नए निवेशक तलाश रहे एलन मस्क

  
Last Updated:  December 18, 2022 " 03:31 pm"

नई दिल्ली: ट्विटर के अधिग्रहण के लिए अरबपति बिजनेसमैन एलन मस्क को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है। इसका नतीजा यह हुआ कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स की लिस्ट में वे दूसरे पायदान पर आ गए हैं। अब इस डील की भरपाई के लिए एलन मस्क ट्विटर के लिए नए निवेशक की तलाश में हैं, जो उन्हें वही कीमत दे जो ट्विटर के लिए उन्होंने चुकाई थी। इस साल अक्टूबर में जब उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदा तो मस्क ने प्रति शेयर 54.20 डॉलर का भुगतान किया था।

मस्क फैमिली के मैनेजिंग डायरेक्टर ट्विटर के लिए नए इक्विटी निवेशकों की तलाश कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्क के मनी मैनेजर जेरेड बिर्चेल इस हफ्ते संभावित निवेशकों से मिले हैं। नये निवेशक को लेकर एलन मस्क की यह कवायद ऐसे समय में शुरू हुई है जब ट्विटर को भारी उथल-पुथल का सामना करना पड़ रहा है। छंटनी और कंटेंट मॉडरेशन पर मस्क को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है।

संभावित निवेशकों को तलाश रहे हैं एलन मस्क।

इससे पहले टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने स्वीकार किया था कि उन्होंने ट्विटर के लिए बहुत ज्यादा पैसों का भुगतान किया है, लेकिन लंबे समय में इसकी बेहतर संभावनाओं पर विश्वास व्यक्त किया। गेरबर कावासाकी वेल्थ एंड इनवेस्टमेंट मैनेजमेंट के रॉस गेरबर ने कथित तौर पर कहा कि एलन मस्क अपने ग्राहकों के साथ योजना बना रहे हैं, जिनमें से कई लोग टेस्ला में बड़े पद पर हैं। मस्क इन लोगों से ट्विटर में निवेश को लेकर उनकी रुचि का पता लगाने चाहते हैं।

ट्विटर डील के लिए बेचे थे टेस्ला के शेयर।

एलन मस्क ने अप्रैल में ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए सहमति व्यक्त की, लेकिन फिर महीनों तक इस डील से बाहर निकलने की असफल कोशिश की। मस्क ने अक्टूबर में कंपनी को 44 अरब डॉलर में खरीद लिया। इस डील के लिए उन्होंने टेस्ला के शेयरों को बेच दिया और इसका सीधा असर स्टॉक पर पड़ा, जो इस साल 57% नीचे है।

ट्विटर के अधिग्रहण के बाद एलन मस्क अपने फैसलों को लेकर लगातार सुर्खियों और विवादों में रहे। इनमें कर्मचारियों की छंटनी के मुद्दे पर मस्क को काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा। कुछ अमेरिकी पत्रकारों के ट्विटर अकाउंट्स सस्पेंड करने पर भी एलन मस्क की तीखी आलोचना हुई है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *