डायल- 100 के पुलिसकर्मियों की प्रशिक्षण कार्यशाला का समापन

  
Last Updated:  September 18, 2021 " 02:33 pm"

इंदौर : अपराध नियत्रंण एवं आम नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से कार्यरत डायल-100 सेवा को और बेहतर बनाने के उद्देश्य से इसमें कार्यरत पुलिस बल के लिए 16 व 17 सितंबर को पृथक पृथक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसका समापन पलासिया स्थित नए पुलिस कंट्रोल रूम इंदौर के सभागार में किया गया।

70 वाहनों पर तैनात कर्मियों को दिया प्रशिक्षण।

कार्यशाला में जिले के विभिन्न थानों के अंतर्गत 70 एफआरवी वाहनों पर कार्यरत पुलिस कर्मियों को डायल-100 पर प्राप्त होने वाले इवेंट्स पर कम से कम समय में कॉलर को मदद पहुंचाने व उस्की समस्याओं के उचित वैधानिक निराकरण के लिए किस प्रकार त्वरित कार्यवाही की जाएं, इस बात का व्यवहारिक प्रशिक्षण कंट्रोल रूम प्रभारी निरीक्षक अशोक रघुवंशी ने दिया। निरीक्षक रेडियो पीएस राणा ने डायल-100 के संचालन के लिए निर्धारित एसओपी के बारें में जानकारी दी वहीं रिस्पांस टाइम के महत्व व संवेदनशील प्रकरणों में क्या करें और क्या न करें इसके बारे में उप निरीक्षक रेडियो हरबख्श यादव एवं उप निरीक्षक रेडियो सुनील कुमार शर्मा ने विस्तार से समझाया। डायल-100 सेवा व एफआरवी के बेहतर उपयोग हेतु एम.डी.टी. (मोबाइल डाटा टर्मिनल) के संचालन का व्यवहारिक प्रशिक्षण आरक्षक लवकुश गौर द्वारा दिया गया। एफआरवी के रखरखाव के संबंध में आवश्यक जानकारी बीवीजी पर्यवेक्षक योगेश श्रीवास्तव द्वारा दी गयी।

प्रशिक्षण कार्यशाला का समापन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय इंदौर मनीषा पाठक सोनी एवं उप पुलिस अधीक्षक रेडियो मधुर वीणा गौर की विशेष उपस्थिति में किया गया। इस अवसर पर पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार पुलिस कंट्रोल रूम परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *