डीआईजी से मिले कांग्रेसी, शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर बलप्रयोग और मुकदमें दर्ज करने पर जताया रोष

  
Last Updated:  August 26, 2021 " 07:38 pm"

इंदौर : त्योहार मनाने की अनुमति देने की मांग को लेकर बुधवार को किए गए प्रदर्शन में पुलिस द्वारा कांग्रेसियों पर किए गए लाठीचार्ज और उनके खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमे के विरोध में कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को डीआईजी मनीष कपूरिया से मिला। इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और विधायक संजय शुक्ला की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने डीआईजी से कहा कि कांग्रेस द्वारा आयोजित मौन जुलूस और शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर पुलिस ने बेवजह वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और लाठियां भांजी। इस मुलाकात में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी , पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू, पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल भी मौजूद थे। कांग्रेसी नेताओं ने पुलिस द्वारा की गई बर्बरता की विस्तार से जानकारी डीआईजी को दी । इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने उन्हें पुलिस कर्मियों के द्वारा बुरी तरह पीटे जाने की शिकायत करते हुए पिटाई के घाव भी दिखाए।

कांग्रेसियों पर दर्ज मुकदमें वापस लिए जाएं।

कांग्रेस के नेताओं ने डीआईजी से कहा कि एक तरफ सत्ताधारी दल को बिना किसी मुद्दे के, केवल आशीर्वाद यात्रा निकालने की अनुमति दी जाती है और पूरा पुलिस विभाग उस यात्रा की व्यवस्था करने में लग जाता है। वहीं दूसरी तरफ शहर की जनता को त्योहार मनाने की अनुमति देने की मांग को लेकर जब कांग्रेस मौन जुलूस निकालती है, तो पुलिस उनपर लाठियां भांजती है और फर्जी मुकदमे दर्ज करती है । विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि हम लोगों पर धारा 144 तोड़ने का मुकदमा धारा 188 के अंतर्गत दर्ज किया गया जबकि हमारे कार्यकर्ताओं पर शासकीय कार्य में बाधा पैदा करने का मुकदमा धारा 353 के अंतर्गत दर्ज किया गया। यह गलत है । हमारे कार्यकर्ताओं पर से धारा 353 का मुकदमा हटाया जाए। कांग्रेस नेताओं ने सीधे शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि 4 दिन के अंदर मुकदमे में लगाई गई गलत धाराओं को हटाने की कार्रवाई की जाए अन्यथा कांग्रेस डीआईजी कार्यालय का घेराव करेगी।

इस मौके पर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष सदाशिव यादव, शेख अलीम , चिंटू चौकसे, अनिल शुक्ला देवेंद्र यादव , दीपू यादव , छोटे यादव, अनवर कादरी, अन्साफ़ अंसारी अनवर दस्तक, सादिक खान , रमीज खान, टंटू शर्मा ,अमित पटेल, मुकेश यादव, राजू भदौरिया अमित चौरसिया सहित कई कांग्रेसजन उपस्थित थे ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *