डेली कलेक्शन एजेंट के साथ की गई लूट का खुलासा, महिला व पुत्र सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  March 6, 2021 " 01:54 pm"

इंदौर : चाकू मारकर की गई लूट का पुलिस ने 24 घण्टे में पर्दाफाश कर दिया है। लूट की साजिश में शामिल महिला व उसके पुत्र सहित 02 अन्य आरोपियों को खजराना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
आरोपियों के कब्जे से लूटी गई राशि बरामद कर ली गई है।
एसपी पूर्व आशुतोष बागरी ने पत्रकार वार्ता के जरिये ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि
पकड़ी गई महिला ही लूट की मास्टर माइंड थीं।

ये था समूचा घटनाक्रम।

एसपी बागरी ने बताया कि 3 मार्च को बॉम्बे हॉस्पिटल इदौर से प्राप्त सूचना पर पहुंची खजराना पुलिस टीम को मजरूह देवराज पिता लखन सिंह सेंधव उम्र 25 साल निवासी आचल नगर स्कीम नंबर 140 इंदौर मूल निवासी सालनखेड़ी सोनकच्छ जिला देवास ने बताया कि वह स्पंदना स्पूर्ति फाइनेस लिमिटेड आंचल नगर स्कीम नंबर 140 में कलेक्शन का काम करता है। गुरुवार सुबह वह और गोविंद अपनी मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 41 एमआर 2739 से डेली कलेक्शन के लिए निकले थे। डेली कलेक्शन का रुपया कलेक्ट करते हुए वे राधे विहार कॉलोनी में रिहाना बी के घर से लोन के 99000 रूपए लेकर बैग में रखें। बैग में सभी मेंबरों के लोन के कागज भी रखे थे। यह पैसा लेकर वह बाबा मनसब नगर पैसे लेने के लिए निकले थे। उसकी गोद में रुपयों से भरा बैग रखा था , जैसे ही थोड़ी दूर पर टर्न हुए की 2 लड़के वहां खड़े थे और दोनों के हाथ में चाकू थे। दोनों उससे बैग छीनने लगे तो मोटरसाइकिल रोड पर गिर पड़ी। बावजूद इसके उसने बैग नहीं छोड़ा तो दोनों आरोपियों ने उसे दोनों पैरों की जांघ पर चाकू मारा जिससे उसे गंभीर चोट लगी। ये देख गोविद डर के कारण भाग गया । दोनों आरोपी उसका बैग छीनकर भाग गए, बेग में करीब ₹ 156000 तथा मेबरों के लोन के कागज रखे थे। घटना के बाद में उसने अपने मैनेजर को सूचना दी तथा बॉम्बे हॉस्पिटल में भर्ती हुआ। उक्त पर से थाना खजराना पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध क .209 / 2021 धारा 394,34 भादवि का प्रकरण पजीबद्ध कर, अज्ञात आरोपियों की पतारती हेतु टीम द्वारा मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया।

आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा मुखबीर मामूर किये गये , घटनास्थल व आसपास के स्थानों पर गहन परीक्षण किया गया । घटनास्थल के आसपास लगे सी.सी.टी व्ही कैमरों का अवलोकन किया गया फरियादी द्वारा बताये गये हुलिया के आधार पर संदेहियों की तलाश की गई । इसी बीच मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई की ओरिएन्टल बैंक के पीछे तीन लोग लूट की रकम को बाटने की बात को लेकर विवाद कर रहे है । सूचना पर तत्काल टीम द्वारा घेराबंदी कर तीनों को अपनी गिरफ्त में लिया गया तथा तीनों से पूछताछ पर पहले तो आनाकानी करते रहे किंतु पुलिस की सख्ती के आगे टीक ना सके आरोपी साहिल उर्फ बच्चा उर्फ जाहिद ने बताया की उसकी माँ रेहाना बी घर से समूह लोन चलाती है तथा प्रत्येक माह की 3 तारिख को महिलायें उसके घर एकत्र होकर लोन की किश्ते एकत्रित करती है तथा एकत्रित राशि फरियादी देवराज एकत्रित करके अपने साथ ले जाता है ।
उसकी माँ रेहाना बी की निगाहे उक्त एकत्रित लोन की राशि पर थी , जिसने अपने पुत्र के साथ मिलकर उसके दोस्त फरदीन व फैजान के साथ उक्त घटना को अजाम देने हेतु तैयार किया। आरोपी फरदीन पूर्व में चाकूबाजी के प्रकरण में गिरफ्तार हुआ था जिसमे भी आरोपिया रेहाना बी ने ही उसे छुडवाया था । आरोपियों द्वारा लूटी गई रकम आरोपिया रेहाना बी द्वारा ही घर में छुपाई गई थी तथा फरदीन व फैजान द्वारा लूट की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी साहिल उर्फ बच्चा फरियादी देवराज के आसपास व उसे हास्पीटल ले जाते समय उसके साथ रहकर मदद का नाटक कर रहा था , जिससे लूट की घटना का कोई शक माँ बेटे पर नही किया जा सके ।

आरोपियों से पूछताछ पर विगत दिनो थाना क्षेत्र में नाहरगाह वली मैदान में उर्स के दौरान चाकूबाजी की घटना का अंजाम देना भी स्वीकार किया है।

   आरोपियों से पूछताछ व उनकी निशादेही पर लूटी गई रकम 1 लाख 55 हजार में से 1 लाख 30 हजार रूपये तथा 01 पिस्टल लाईटरनुमा बरामद की गई हैं। शेष राशि व घटना में प्रयुक्त चाकूओं के संबंध में आरोपियों से सख्ती से पूछताछ जारी है । आरोपियों से पूछताछ जारी है , जिनसे लूट के अन्य प्रकरणों के खुलासा होना सभावित है । 

आरोपियों का विवरण-
01 – रेहाना बी पति रशीद शेख निवासी राधे विहार कालोनी खजराना इदौर
02 – साहिल उर्फ बच्चा उर्फ जाहिद पिता रशीद शेख उम्र 19 साल निवासी राधे विहार कालोनी खजराना इंदौर
03 – फरदीन उर्फ भैया पिता इब्राहिम उम्र 19 साल निवासी सिंकदराबाद कालोनी खजराना इदौर
04 – फैजान उर्फ छोटू पिता मो.रफीक उम्र 19 निवासी झूमरू कालोनी खजराना इंदौर

उक्त लूट की घटना का पर्दाफाश करने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी खजराना दिनेश वर्मा, उनि चैनसिंह चौहान , प्र.आर .3087 प्रवीण सिह , आर .3784 शशांक चौधरी , आर . 569 लोकेन्द्र सिसोदिया , आर 3530 पंकज जाधव , आर .3577 विनोद तथा आर .567 जिशान खान का सराहनीय योगदान रहा ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *