डॉ. डेविश जैन की पुस्तक का पद्मश्री नेमनाथ जैन ने किया अनावरण

  
Last Updated:  July 28, 2022 " 09:05 pm"

इंदौर : प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन, प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी के चांसलर तथा प्रेस्टीज उद्योग समूह के प्रेसिडेंट डॉ. डेविश  जैन के 65वें जन्मदिवस पर उनके द्वारा लिखित दूसरी पुस्तक `गोल्डन इनसाइट: एंटरप्राइज़िंग नॉलेज’ का अनावरण प्रेस्टीज समूह के संस्थापक एवं पितृ पुरुष डॉ. नेमनाथ जैन (पद्मश्री) द्वारा एक गरिमामय समारोह में किया गया।

प्रेरक वार्ताओं, व्याख्यानों और आलेखों का संकलन है नई पुस्तक।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में डॉ. डेविश जैन ने कहा कि उन्हें अपनी इस दूसरी पुस्तक को लिखने की प्रेरणा कोरोना महामारी के पिछले दो वर्षों के दौरान शिक्षा के पूरे पारिस्थितिकी तंत्र में हुए तेजी से बदलाव की अनुभूति करते हुए  मिली।
डॉ जैन ने कहा कि उनकी  नई पुस्तक `गोल्डन इनसाइट: एंटरप्राइज़िंग नॉलेज’  उनकी प्रेरक वार्ताओं, व्याख्यानों, लेखों का एक सुंदर संकलन है जो उन्होंने शिक्षा, उसके विभिन्न आयामों, अनुसंधान, नवाचारों, युवाओं के लिए सफलता के मंत्र , उभरती प्रोद्योगिकी, शिक्षा नीति, भारत में शिक्षा के भविष्य, अर्थव्यवस्था, शिक्षा एवं  समाज पर कोविड महामारी के प्रभाव पर केंद्रित है। डॉ. जैन ने कहा कि अपनी नई बुक में उन्होंने महिलाओं और बालिकाओं के सशक्तिकरण पर भी जोर दिया है कि क्यों शिक्षा हमारी बालिकाओं के सशक्तिकरण, उनके आर्थिक एवं सामाजिक उन्नयन के लिए आवश्यक है?  इसके साथ ही पुस्तक में बदलते वैश्विक परिवेश में हमारी क्लासरूम शिक्षा का क्या स्वरूप होना चाहिए ? शिक्षा में तकनीकि एवं नवाचारों का समावेश क्यों आवश्यक है ? इत्यादि विषयों पर भी विस्तृत प्रकाश डाला गया है। डॉ जैन ने कहा  उनकी यह नवीनतम पुस्तक  विशेष रूप छात्रों एवं युवाओं को सभी उद्धरित विषयों पर ना सिर्फ सारगर्भित जानकारी प्रदान करेगी बल्कि उनके जीवन को दिशा एवं नई ऊर्जा  देने में उत्प्रेरक का कार्य करेगी। 

पुस्तक अनावरण समारोह में बड़ी संख्या में प्रेस्टीज शिक्षण समूह के विभिन्न संस्थानों के फैकल्टीज, डायरेक्टर्स, छात्र छात्राएं भौतिक एवं वर्चुअल रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के वाइस चेयरमैन, डिपिन जैन, केतन जैन, प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के सीईओ डॉ अनिल बाजपेयी, पीआईएमआर पीजी कैंपस के सीनियर डायरेक्टर देवाशीष मल्लिक, पीआईएमआर यूजी के डायरेक्टर डॉ सुब्रमणियम रमन अय्यर, पीआईएमआर ग्वालियर के डायरेक्टर डॉ मोहंती, समाजसेवी वीरेंद्र जैन, सोपा के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर डी एन पाठक, अटल इन्क्यूबेशन सेंटर-प्रेस्टीज इंस्पायर फाउंडेशन के सीईओ डॉ संजीव पाटनी, पीआईएमआर डिपार्टमेंट ऑफ़ लॉ के डायरेक्टर, डॉ निशांत जोशी एवं अन्य गणमान्य लोगों ने डॉ. डेविश जैन को उनके जन्मदिवस और नई पुस्तक के अनावरण पर शुभकामनाएं दी।पुस्तक अनावरण के बाद संस्थान के छात्र छात्राओं एवं फैकल्टीज द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *