डोंगरगांव घटना की सीबीआई से जांच की कांग्रेस ने की मांग

  
Last Updated:  March 16, 2023 " 05:00 pm"

गोली लगने से मृत आदिवासी युवक के परिजनों से की कांग्रेस नेताओं ने की मुलाकात।

मप्र में कानून व्यवस्था ध्वस्त होने का लगाया आरोप।

इंदौर : एक आदिवासी युवती की कथित तौर पर बलात्कार के बाद हत्या को लेकर महू के बड़गोंदा थाना क्षेत्र की डोंगरगांव पुलिस चौकी पर पुलिस और आदिवासियों में हुए संघर्ष की घटना और उसमें कथित तौर पर पुलिस की गोली से एक आदिवासी की मृत्यु के मामले में पीसीसी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर काग्रेस के आदिवासी विधायकों के दल ने मृतक आदिवासी युवक के निवास ग्राम माधवपुरा, छोटी जाम, बड़गोंदा पहुंच कर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। कांग्रेस के दल ने समूचे घटनाक्रम की जानकारी भी ली।दल में शामिल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री व विधायक सर्वश्री कांतिलाल भूरिया, बाला बच्चन, झूमा सोलंकी और पांचीलाल मेड़ा ने पीड़ित परिवार को कांग्रेस की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से आपके साथ खड़ी है और दोषियों को सजा दिलाने के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

समूचे घटनाक्रम की हो सीबीआई जांच।

इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए कांतिलाल भूरिया, बाला बच्चन, झूमा सोलंकी व पांचीलाल मेड़ा ने कहा कि मध्यप्रदेश में जंगलराज फैल गया है। कानून व्यवस्था की स्थिति को संभालने में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पूरी तरह से असफल साबित हुए हैं। पहले आदिवासी युवक की हत्या कर दी गई और उसके बाद दस लाख रुपये का चेक देकर आदिवासियों की जान की कीमत लगाई जा रही है। अगर देना ही है तो दस लाख रुपये ही क्यों? पांच करोड़ क्यों नहीं? नेताओं ने कहा कि आदिवासी अब इस तरह के जुल्म को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करने वाले, समूचे घटनाक्रम की सीबीआई जांच होना चाहिए व दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

जांच दल में शामिल नेताओं ने कहा कि हम सभी बिंदुओं को दृष्टिगत रखते हुए अपनी विस्तृत जांच रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को सौंपेंगे। उसके बाद उनके निर्देशानुसार कांग्रेस पार्टी सभी आवश्यक कदम उठाएगी।

जांच दल के सदस्यों सर्वश्री कांतिलाल भूरिया, बाला बच्चन, झूमा सोलंकी और पांचीलाल मेड़ा के साथ इंदौर के प्रभारी महेंद्र जोशी, युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव, अंतर सिंह दरबार, संतोष सिंह गौतम, कैलाश दत्त पांडे, हेमंत पाल, महू शहर अध्यक्ष पप्पू खान, शक्ति सिंह गोयल, पुनीत शर्मा आदि नेतागण भी मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *