बीजेपी ने किसानों की चिंता सबसे ज्यादा की- भूपेंद्र सिंह

  
Last Updated:  February 22, 2019 " 12:14 pm"

इंदौर:: किसानों के हितों की जितनी चिंता बीजेपी ने की उतनी किसी ने नहीं की। यूपीए सरकार की तुलना में मोदी सरकार ने किसानों के लिए कई काम किये। उनके हितों से जुड़ी 71 लंबित योजनाओं को लागू किया। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना चलाई। किसानों की खाद और यूरिया की समस्या मोदी सरकार ने खत्म की। समर्थन मूल्य डेढ़ गुना कर दिया। उनके खाते में सब्सिडी के बतौर 6 हजार रुपए डालने का प्रावधान बजट में किया गया। कृषि क्षेत्र का बजट 5 साल में बढ़ाकर 2 लाख 11 हजार करोड़ किया गया है । 2022 तक किसानों की आय दो गुनी करने का लक्ष्य लेकर बीजेपी चल रही है। ये बात बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री भूपेंद्र सिंह यादव ने कही। वे शुक्रवार को इंदौर प्रवास पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि किसान इस बात को समझते हैं कि बीजेपी उनकी हितैषी पार्टी है। कांग्रेस कर्ज माफी के नाम पर केवल दिखावा कर रही है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सर्वोपरि।

पुलवामा हमले को लेकर पूछे गए सवालों पर बीजेपी महामंत्री भूपेंद्र सिंह का कहना था कि केंद्र सरकार ने आतंकियों और उनके सरपरस्त पाकिस्तान के खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं। हमले के जिम्मेदार आतंकियों को मार गिराया गया है। पाकिस्तान से आनेवाले सामान पर ड्यूटी बढ़ाकर 200 फीसदी कर दी गई है। उसे दिए गए मोस्ट फेवर्ड नेशन के दर्जे को वापस ले लिया गया है। अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा हटा ली गई है। सरकार के लिए देश की सुरक्षा सर्वोपरि है।

कांग्रेस राम मंदिर पर राजनीति कर रही।

राम मंदिर को लेकर उनका कहना था कि बीजेपी राम मंदिर निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार संवैधानिक दायरे में रहकर इस दिशा में काम कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर का विरोध करती है। वो मंदिर के नाम पर केवल राजनीति कर रही है।

महागठबंधन को मुलायम खुद नकार चुके हैं।

बीजेपी महामंत्री भूपेंद्र सिंह ने दावा किया कि यूपी में उनकी पार्टी पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतेगी महागठबंधन को लेकर उनका कहना था कि मुलायम सिंह खुद उसको नकार चुके हैं।

इस बार बीजेपी 300+ सीटें जीतेगी।

भूपेंद्र सिंह ने कहा कि बीजेपी पीएम मोदी की लोकप्रिय छवि और मोदी सरकार की 5 साल की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएगी। उन्होंने दावा किया कि इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी 300+ सीटें जीतेगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *