नियंत्रण में है कोरोना पर नए मरीज मिलने का सिलसिला जारी..

  
Last Updated:  May 18, 2020 " 04:20 am"

इंदौर : कोरोना का संक्रमण बेकाबू तो नहीं है पर नित नए मरीज मिलने से प्रशासन की चिंता जरूर बनीं हुई है। रविवार के जो आंकड़े जारी किए गए हैं उनमें भी जांच किए गए सैम्पल्स के 6 फीसदी से अधिक पॉजिटिव पाए गए हैं।हालांकि पहले के मुकाबले ये आंकड़े काफी कम हैं।

95 नए मरीज पाए गए..

सीएमएचओ कार्यालय द्वारा जारी किए गए बुलेटिन में दिए आंकड़ों पर नजर डाले तो 347 सैम्पल जांच हेतु भेजे गए थे। बीते दिनों में भेजे गए बैकलॉग सैम्पलों को मिलाकर कुल 1511 सैम्पल्स की रविवार को जांच की गई। इनमें से 1400 सैम्पल निगेटिव पाए गए। 95 कि रिपोर्ट पॉजिटिव आई। शेष 16 सैम्पल सम्भवतः रिजेक्ट किए गए, हालांकि इनके बारे में कोई जिक्र बुलेटिन में नहीं है। रविवार की सैम्पल रिपोर्ट जोड़कर आज दिनांक तक कुल 24 हजार 338 सैम्पलों की जांच हो चुकी है। इनमें से 2565 सैम्पल्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो औसत 10 फीसदी से अधिक है।

आधे से ज्यादा मरीजों का जारी है उपचार।

आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो 2565 पॉजिटिव मरीजों में आज दिनांक तक कुल 1119 मरीज इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं जबकि 1345 मरीजों का विभिन्न कोविड अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

101 मरीजों की कोरोना से हो चुकी है मौत।

रविवार को कोरोना से एक और मरीज की मौत हो गई। इन्हें मिलाकर कुल 101 मरीजों की की जिंदगी कोरोना ने छीन ली है।

क्वारनटाइन से आजाद हुए 23 सौ से अधिक लोग।

संपर्क हिस्ट्री के चलते विभिन्न स्थानों पर क्वारनटाइन किए गए लोगों को कोरोना के लक्षण नहीं मिलने पर निर्धारित अवधि के बाद छोड़ा जा रहा है। रविवार को 57 लोगों को क्वारनटाइन से मुक्त कर घर जाने की इजाजत दे दी गई। इन्हें मिलाकर आज दिनांक तक कुल 2362 लोगों को क्वारनटाइन से मुक्त कर दिया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *