तरुण मंच और महाराष्ट्र समाज राजेन्द्र नगर ने किया फलदार पौधों का रोपण

  
Last Updated:  June 27, 2021 " 05:30 pm"

इंदौर : पृथ्वी को वृक्षों से आच्छादित रखना हमारा नैतिक दायित्व है, ताकि भावी पीढ़ी को शुद्ध वायु, शुद्ध पर्यावरण और पर्याप्त मात्रा में जल मिल सकें । वर्षा ऋतु के आगमन का समय पौधारोपण हेतु श्रेष्ठ समय होता है, जिसमे सभी प्रकार के पौधे शीघ्र वृद्धि कर सकते हैं।
महाराष्ट्र समाज राजेन्द्र नगर और तरुण मंच ने समय समय पर विभिन्न सामाजिक कार्यों के माध्यम से अपने नैतिक दायित्व को बखूबी निभाया है । ये विचार म प्र साहित्य अकादमी के निदेशक विकास दवे ने व्यक्त किए । वे तरुण मंच और महाराष्ट्र समाज द्वारा आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे । पौधारोपण प्रतीक सेतु की पश्चिमी भुजा से नर्मदा चौराहा के मध्य व आस पास स्थित रिक्त भूमि पर किया गया। इस दौरान पीपल, बरगद, नीम, आम, आंवला आदि के फलदार व बहुउपयोगी तीस से अधिक पौधों का रोपण किया गया।
इस अवसर पर उपस्थित समाज जनों ने प्रतीक सेतु मार्ग को नगर निगम के सहयोग से आदर्श मार्ग के रूप में विकसित करने का संकल्प भी लिया ।
कार्यक्रम में बाल नाट्य महोत्सव के संयोजक मोहन रेडग़ांवकर सहित कई विशिष्टजन और बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी मौजूद रहकर पौधारोपण में भाग लिया । पौधारोपण के बाद उनकी उचित देखभाल हेतु समिति भी गठित की गई जिसमे पौधों के विशेषज्ञ शुभा देशपांडे, मिलिंद आठले, नवनीत हार्डिया और समीर पानसे को शामिल किया गया है । कार्यक्रम का संचालन समीर पानसे ने किया । आभार प्रशांत बडवे ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *