तिरंगे की महत्ता से बच्चों को कराया गया अवगत

  
Last Updated:  July 23, 2022 " 12:51 pm"

बच्चों ने ली नशा मुक्त भारत बनाने की शपथ।

इंदौर : आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा हैं। इसी के तहत स्कूली बच्चों को देश को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के बारे में जानकारी देने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
इसी कड़ी में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा अंगीकार दिवस 22 जुलाई के उपलक्ष्य में एसपीसी की नोडल अधिकारी व अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मुख्यालय मनीषा पाठक सोनी के मार्गदर्शन में एसपीसी योजना के अंतर्गत चयनित स्कूलों में एसपीसी की प्रशिक्षक निरीक्षक राधा जामोद एवं रिजर्व इंदौर मध्य प्रदेश पुलिस संगठन की सचिव आरती मौर्य ने एसपीसी के बच्चों के बीच पहुंचकर, नोडल शिक्षिकाओं के साथ बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की विस्तृत जानकारी दी। उन्हें तिरंगे का महत्व बताया और उसे सम्मान देने की बात कही।
बच्चों में देश प्रेम देश प्रेम की भावना बढ़ाने वाले विभिन्न कार्यक्रम जैसे ड्राइंग, पेंटिंग, रंगोली आदि का आयोजन भी इस अवसर पर किया गया, जिसमें उत्साह के साथ बच्चों ने भाग लिया।

इस अवसर पर एसपीसी कैडेट्स, बच्चों, स्कूल के प्राचार्य व नोडल शिक्षिकाओं ने मिलकर नशा मुक्त भारत आभियान के तहत नशे से दूर रहने की शपथ भी ली।

कार्यक्रम में एसपीसी नोडल शिक्षकगण शा.हा. से. स्कूल मुसाखेडी से राशि परिहार, शा.हा. से.स्कूल राजेंद्र नगर से रितिका सेंगर, शा.हा. से. स्कूल संगमनगर से अंबिका मालवीय, जवाहर नवोदय स्कूल मानपुर से रेणु मैडम, आलोक शर्मा, स्टाफ और बच्चे उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *