दीपावली बाद लिया जाएगा जिंसी रोड की चौड़ाई का फैसला

  
Last Updated:  October 19, 2022 " 09:39 pm"

सांसद एवं महापौर की अध्यक्षता में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में बनी सहमति।

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने बैठक में उठाई चौड़ाई घटाने की मांग।

इंदौर : जिंसी रोड की सड़क की चौड़ाई का फैसला दीपावली के बाद लिया जाएगा । उस समय क्षेत्र के विधायक, महापौर, निगम आयुक्त एक साथ क्षेत्र का दौरा कर लोगों से चर्चा करेंगे। उसके बाद ही सड़क की चौड़ाई तय की जाएगी ।

यह निर्णय बुधवार को सांसद शंकर लालवानी और महापौर पुष्पमित्र भार्गव की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया। बैठक में क्षेत्रीय विधायक संजय शुक्ला,विधायक विशाल पटेल, इंदौर शहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कृपाशंकर शुक्ला, पूर्व विधायक सत्यनारायण सत्तन और पार्षद मनोज मिश्रा मौजूद थे । इस बैठक में विधायक शुक्ला ने कहा कि नगर निगम द्वारा जिंसी चौराहे से लेकर महारानी लक्ष्मी बाई प्रतिमा चौराहे तक के क्षेत्र में सड़क का चौड़ीकरण 80 फीट करने के लिए नोटिस जारी किए गए हैं । यह गलत है । इस क्षेत्र में लोगों के 100 साल पुराने मकान हैं । इन मकान को तोड़ने का षड्यंत्र किया जा रहा है । शहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कृपाशंकर शुक्ला ने कहा कि सड़क का चौड़ीकरण और विकास होना चाहिए लेकिन यह विकास लोगों की ऐतिहासिक भवनों की कीमत पर नहीं होना चाहिए । वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक सत्यनारायण सत्तन ने कहा कि जन भावनाओं को नजरअंदाज कर किसी भी विकास को आकार नहीं दिया जा सकता है।

60 फीट रखें सड़क की चौड़ाई।

इस मामले में विधायक शुक्ला ने प्रस्ताव रखा कि इस सड़क की चौड़ाई 60 फीट की जाए । विधायक के इस प्रस्ताव पर कृपाशंकर शुक्ला व सत्यनारायण सत्तन ने भी अपनी सहमति दी।

दीपावली के बाद दौरा कर लेंगे निर्णय।

सांसद लालवानी ने कहा कि विधायक शुक्ला द्वारा रखा गया प्रस्ताव प्रासंगिक है । हमें इस प्रस्ताव को स्वीकार करना चाहिए। इस पर महापौर भार्गव ने कहा कि दीपावली के पश्चात निगम आयुक्त और विधायक शुक्ला के साथ क्षेत्र का दौरा कर लेते हैं। इस दौरे में सड़क की चौड़ाई को सुनिश्चित कर लिया जाएगा महापौर के इस कथन पर सभी ने अपनी सहमति दी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *